Input your search keywords and press Enter.

RSS विचारक राकेश सिन्हा समेत चार हस्तियों को राष्ट्रपति ने किया राज्यसभा में मनोनीत

indian express

राज्यसभा के लिए चार जानीमानी हस्तियों को मनोनीत किया गया हैं. जिसमें आरएसएस विचारक राकेश सिन्हा, किसान नेता राम शकल, मूर्तिकार रघुनाथ माहापात्रा और क्लासिकल डांसर सोनल मानसिंह के नाम हैं. चारों चेहरों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज मनोनीत किया है.


Widget not in any sidebars

मालूम हो कि राज्यसभा जाने वाले इन सभी लोगों को राष्‍ट्रपति ने क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, फिल्म अभिनेत्री रेखा, अनु आगा और के पारासन का राज्यसभा में कार्यकाल समाप्त होने के बाद मनोनीत किया है. तेंदुलकर समेत चार सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने से 245 सदस्यीय राज्यसभा में चार सीटें खाली थीं. विदित हो कि कुछ दिनों से तमाम चेहरों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन सरकार ने इन चार नामों का चुनाव कर राष्ट्रपति के पास भेजा था जिस पर कोविंद ने अपनी मुहर लगा दी है/p>.<

जानकारी के लिए बता दें कि राकेश सिन्हा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विचारक के तौर पर जाने जाते हैं और तमाम न्यूज चैनलों पर सरकार और RSS का पक्ष रखते रहे हैं. सिन्हा मूल रूप से बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं. राकेश सिन्हा फिलहाल दिल्ली के मोतीलाल नेहरू कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं, साथ ही कई संस्थाओं से भी जुड़े हैं. सिन्हा ने संघ संस्थापक डॉ. हेडगेवार की जीवनी लिखी है जिसे भारत सरकार के प्रकाशन विभाग ने प्रकाशित किया है. उनकी ‘राजनीतिक पत्रकारिता’ नमक पुस्तक काफी लोकप्रिय हुआ है.

Loading...

वहीं सोनल मान सिंह मशहूर नृत्यांगना हैं और पद्म विभूषण, पद्म भूषण और संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित हैं. जबकि रघुनाथ महापात्रा ओडिशा जाने-माने मूर्तिकार हैं. महापात्रा पद्मश्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण से सम्मानित हैं. रामशकल जाने-माने किसान नेता हैं.

यह भी पढ़ें:
रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा महागठबंधन का चुनावी मिशन एजेंडा तय, अगली सरकार बनेगी महागठबंधन की

कुशासन का बहाना चूहे, अब नीतीश जी किसे ठहराएंगे दोषी? : तेजस्वी

अपने अंदाज से सुर्ख़ियों में रहने वाले तेज प्रताप, फिर नये अंदाज़ में दिखे

Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.