Input your search keywords and press Enter.

‘यह मल्टीरोल एयरक्राफ्ट निश्चित ही हमारी वायुसेना की ताकत को बढ़ाएंगे।’- राजनाथ सिंह

आज दोपहर 5:00 बजे के बाद फाइटर जेट ने अंबाला के एयरवेज पर लैंडिंग की। इस ताकतवर लड़ाकू विमान राफेल का बरसों से भारत को इंतजार था। राजनाथ सिंह ने जानकारी दी कि राफेल सुरक्षित तरीके से अंबाला में लैंड कर चुके हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘भारत में राफेल लड़ाकू विमानों का पहुंचना हमारे सैन्य इतिहास में एक नए युग की शुरुआत है। यह मल्टीरोल एयरक्राफ्ट निश्चित ही हमारी वायुसेना की ताकत को बढ़ाएंगे।’। राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि आप किसी को भी वायुसेना की ताकत को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है, खासकर वह लोग जो हमारी क्षेत्रीय अखंडता को खतरे में डालना चाहते हैं।

राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप सुरक्षित तौर पर भारत पहुंच चुकी है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके लिखा कि,, ‘मैं भारतीय वायुसेना को बधाई देता हूं। मुझे यकीन है कि 17 स्क्वॉड्रन, गोल्डन एरो अपने मिशन पर काम करता रहेगा। मुझे बेहद खुशी है कि IAF की युद्धक क्षमता में समय पर बढ़ोतरी हुई है।’

रक्षा मंत्री द्वारा राफेल के अंबाला में लैंडिंग का एक वीडियो भी शेयर किया गया। ‌राजनाथ ने कहा कि राफेल जेट खरीदे गए क्योंकि प्रधानमंत्री जी ने फ्रांस के साथ एक सरकारी समझौता के माध्यम से इन विमानों को हासिल करने का सही फैसला लिया। रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस साहसिक फैसले के लिए धन्यवाद दिया।