Input your search keywords and press Enter.

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर इन चीज़ों को रखने से आ सकती है खुशहालि

नव वर्ष में हर कोई चाहता है कि उसके घर में सुख-समृद्धि एवं शान्ती बने रहे, और इसके लिये वह क्या क्या नही करता। अगर आप चाहते हैं कि वर्ष 2020 आपके लिए मंगलमय एवं सकारत्मक हो, तोह उपाय करिये निम्नलिखित चीज़ों का।

लाफिंग बुद्धा
लाफिंग बुद्धा

लाफिंग बुद्धा

इसे आप अपने घर पर उत्तर-पूर्व कोण में 30 डिग्री की ऊंचाई पर स्थापित करें। ऐसा करने से जहां आपकी आर्थिक स्थिति में प्रगति होगी, वहीं सफलता के रास्ते भी खुलते जाएंगे।

धातु से बना कछुआ
धातु से बना कछुआ

धातु से बना कछुआ, घोड़ा, ड्रैगन या फिर फीनिक्स को अपने घर लाकर उन्हें कहीं साफ स्थान पर रख सकते हैं। इससे सुख सौभाग्य में वृद्धि करता है, ऐसी मान्यताएं कहती हैं।

विंड चाइम
विंड चाइम

फेंगशुई के अनुसार, विंड चाइम को हमेशा घर के उत्तर-पूर्व कोण में ऐसी जगह लगाएं, जहां से इसकी थोड़ी-थोड़ी देर में आवाज आती रहे। इस तरह आपके सौभाग्य में वृद्धि होगी।

देवी लक्ष्मी के चरण चिह्न
देवी लक्ष्मी के चरण चिह्न

नए साल में देवी लक्ष्मी के चरण चिह्न को घर में लाएं और इनकी नियमित पूजा करें। इससे घर में धन आगमन का रास्ता बना रहेगा और मान प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।

भगवान कुबेर
भगवान कुबेर

भगवान कुबेर को सारे संसार के धन का रक्षक माना जाता है, लिहाजा घर में धन कुबेर की मूर्ति रखने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। नए साल पर धनकुबेर की मूर्ति को अपने घर में पूजा स्थल पर लाल वस्त्र पर स्थापित करें और उसकी हर रोज पूजा करें। ऐसे करने से आर्थिक क्षेत्र में प्रगति हो सकती है।