Input your search keywords and press Enter.

ऑफिस के लिये करें ऐसा मेकअप कि लोग देखते ही बोल उठे ‘ब्यूटी विद ब्रेन”

बहुत से लड़कियां ऑफिस जातें वक्त या तो बिलकुल भी मेकअप नहीं करती हैं या फिर इतना मेकअप केर लेती है कि स्मार्ट दिखने की बजाये वो चलती फिरती मेकअप की दूकान लगने लगती हैं. दोनों ही कंडीशन में आपका इम्प्रैशन अच्छा नहीं पड़ने वाला. इसलिये हम आपको बता रहे ऑफिस मेकअप के कुछ आसन टिप्स, जिन्हे अपनाकर सच में आप ब्यूटी विद ब्रेन बन जाएँगी.

ऑफिस जाने के लिए कभी भी हैवी मेकअप न करें. इसलिये हैवी स्किन टोन का प्राइमर यूज़ करने के बजाय सिलिका बेस्ड फ़ेस प्राइमर लगाएं. ये पूरे चेहरे के स्किन टोन को समान बनाता है. इसके बाद फ़ाउंडेशन लगाए. लेकिन फाउंडेशन हमेशा फाउंडेशन स्टिक से लगाएं और उंगलियों की मदद से चेहरे पर लगाकर स्पॉन्ज से ब्लेंड करें. इसके बाद हेयरलाइन, जॉलाइन, चीकबोन्स व नाक की कॉन्टूरिंग करें.

Loading...

क्रीम ब्लश लगाएं
ऑफिस जाने के लिए भी ब्लश यूज़ कर सकती हैं. क्योंकि इससे चेहरा हमेशा खिला-खिला लगता हैं. लेकिन कभी भी रेड ब्लश यूज़ नहीं करना चाहिए. ऑफिस जाने के लिए क्रीम कलर का ब्लश लगाएं. इससे गाल खिले रहते हैं और आप हमेशा फ्रेश दिखती हैं.

आइब्रो पेंसिल यूज़ करें
ऑफिस लुक में आईब्रोज़ का बहुत बड़ा रोल है. इसलिए ऑफिस जाने से पहले आईब्रो को जरूर सेट कर लें. क्योंकि इन्हीं से चेहरे की भाव-भंगिमा का पता चलता है. इस लिए आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रोज़ को ब्रश कर लें.

अब आईशैडो लगाएं
इसके बाद आईशैडो लगाएं. लेकिन हमेशा स्किनटोन से मेल खाता हुआ ही आइशैडो लगाएं.

मस्कारा अधिक न लगाएं
मस्कारा का यूज़ अच्छे से करें. मस्कारा यूज़ ऐसे करें कि आंखें हमेशा फ्रेश दिखेँ. एक कोट लगाना काफी है. एक से ज्यादा कोट मत लगाएं. ये कुछ ज्यादा ही हो जाता है. हां लेकिन ऑफिस की पार्टी में एक से ज्यादा कोट लगा सकती हैं।

तो अब आपको मालूम चल गया कि कैसे ऑफिस के लिए तैयार होना है .अगर मेकअप के दौरान गलती हो जाती है तो इस तरह से टेलकम पाउडर का इस्तेमाल करें और अपने मेकअप मिस्टेक्स छुपाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.