Input your search keywords and press Enter.

पार्टनर की इन बातो को भूलकर भी न करें पूरी, जानें क्यों

बॉयफ्रेंड की इन डिमांड्स को कभी न करें पूरी, जानें क्या

कहावत है कि प्यार अंधा होता है और वह भी इस कदर कि आपका पार्टनर जो भी आपसे डिमांड करता है, वह आप काफी हद तक पूरा करने की कोशिश करते हो. खासकर लड़कियां इस मामले में काफी सीरियस होती हैं. अगर उनके बॉयफ्रेंड ने उनसे कुछ डिमांड की, तो वह उसे पूरा करने में जुट जाती हैं. वे शायद ऐसा इसलिए भी करती होंगी कि कहीं उनके पार्टनर को बुरा न लग जाए. लेकिन कुछ चीजें हैं, जिनसे लड़कियों को बचने की ज़रूरत है. बॉयफ्रेंड अगर ये डिमांड्स करता है तो आप संभल जाएं और उसके साथ आगे रिश्ता बढ़ाने से पहले सोचें. आइए जानते हैं उन डिमांड्स के बारे में

प्यार करती हो तो सेक्स करने में क्या परेशानी?

जब आप किसी लड़के से प्यार करती हैं तो इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आपको उसके साथ सेक्स करना ज़रूरी है, लेकिन कई ऐसे केस मिल जाएंगे, जिनमें बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को सेक्स के लिए उकसाने या फिर समझाने की कोशिश करता है. फिर चाहे उसके लिए बॉयफ्रेंड को आपसे यह तक क्यों न कहना पड़े, ‘जब तुम मुझसे प्यार करती हो तो फिर सेक्स में क्या परेशानी है?’

अब मैं ही तुम्हारी फैमिली हूं

याद रखिए कि इस दुनिया में कोई भी आपकी फैमिली को रिप्लेस नहीं कर सकता, फिर चाहे वह आपका बॉयफ्रेंड हो या फिर पति. अगर आपका बॉयफ्रेंड या फिर पति फैमिली के बजाय उसे तवज्जो देने की बात करता है तो संभल जाएं. उसे समझाने की कोशिश करें कि हर रिलेशनशिप की अपनी एक जगह और अहमियत होती है और उसे बैलेंस करने की ज़रूरत है. अगर आपका पार्टनर यह बात समझ जाता है तो ठीक, वरना आपका रिश्ता खटाई में पड़ना तय है.

बॉयफ्रेंड अगर पासवर्ड और बैंक डीटेल मांगे

Loading...

यह सच है कि लवर्स के बीच कोई सीक्रेट नहीं होता, लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं कि आपका बॉयफ्रेंड या पार्टनर आपके सारे पासवर्ड्स जाने. भले ही आप रिलेशनशिप में हैं, लेकिन यह समझने की ज़रूरत है कि हर रिश्ते की प्रिवेसी होती है. प्यार और रिलेशन का मतलब यह नहीं कि आप अपने पासवर्ड और बैंक डीटेल अपने पार्टनर के साथ शेयर करें.

​बॉयफ्रेंड आपको बदलने के लिए कहे तो

सच्चा प्यार और रिश्ता वही है, जिसमें आप एक-दूसरे को वैसे ही कबूल करते हो जैसे आप हो, लेकिन कहीं आपका पार्टनर आपको बदलने के लिए तो नहीं कह रहा? कहीं आप इसकी वजह से प्रेशर में तो नहीं हैं? अगर ऐसा है तो अपनी इस रिलेशनशिप को आगे ले जाना है या नहीं, इसके बारे में तुरंत तय कर लें. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि अगर वह आपकी गलत आदतों को छोड़ने के लिए कह रहा है, तब तो सही है, लेकिन अगर वह आपको वज़न कम करने के लिए कह रहा है क्योंकि उसे स्लिम-ट्रिम लुक पसंद है, तो सावधान हो जाएं.

जो तुम्हारा है, वह मेरा है और जो मेरा है, वह तुम्हारा है

‘जो तुम्हारा है, वह मेरा है और जो मेरा है, वह तुम्हारा है.’ प्यार औ रिलेशनशिप में यह बात अक्सर सुनने और देखने को मिलती है. यह बात हम भी मानते हैं कि शेयरिंग और बांटना रिश्तों में अहम रोल अदा करते हैं, लेकिन इसका यह मतलब कतई नहीं है कि आप अपने बॉयफ्रेंड की डिमांड पर सभी बिल भरे जो रही हो और वह रिलेशनशिप का हवाला देकर बचने की कोशिश किए जा रहा है.

शादी का सवाल सुनते ही भड़क उठे तो

अगर आप लंबे वक्त तक रिलेशनशिप में रहती हो, तो शादी का सवाल उठना जायज़ है. इसे लेकर कई बार लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड से बात भी करती हैं, लेकिन कई बार बॉयफ्रेंड भी शादी जैसा कदम उठाने से हिचकता है. अगर वह बार-बार आपसे कहता है कि वह शादी के लिए अभी तैयार नहीं है, तो समझ जाएं कि वह बस टाइमपास के लिए आपके साथ रिलेशन में है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.