Input your search keywords and press Enter.

इन सुपर कूल फैशन टिप्स को अपनाकर दिखें, हॉट मौसम में भी कूल-कूल

गर्मियों का मौसम आ चुका है. ऐसे में अब आपको अपने पुराने वार्डरोब को बाय- बाय बोलने के टाइम आ गया है. क्योंकि अब आपको गर्मियों के हिसाब से कपड़ो की खरीददारी करनी होगी. लेकिन इन गर्मियों में आप किस तरह के कपड़े पहने की वो आपके लिये आरामदायक भी हो और फैशनेबल भी लगें. फैशन की बात करें तो कई बार महिलाओं के लिए यह तय करना बेहद मुश्किल हो जाता है कि वे किन फैशन टिप्स को फॉलो करें. ऐसे में आपकी मदद कर सकती हैं ये बेसिक फैशन टिप्स जिन्हे आप गर्मियों के इस मौसम में अपनाकर कूल एंड फैशनेबल लग सकती हैं.

गर्मियों में आप किस तरह के कपड़ें पहनते हैं ये तय करना काफी जरूरी होता है. गर्मियों में लूज कपड़े पहनना एक बढ़िया ऑप्शन है. जितना कम कपड़ा आपके शरीर से टच होगा उतना ही यह आपको कूल रहने में मदद करेगा.इसके अलावा कपड़े के फैब्रिक पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. रेयॉन, पॉलियेस्टर, नायलॉन जैसे फैब्रिक्स को एवॉइड करना ही बढ़िया ऑप्शन है. कई फैशन एक्सपर्ट्स के मुताबिक गर्मियों के लिए कॉटन बेस्ट है. इसके अलावा लाइट कलर्स पहनना और साफ कपड़े पहनना एक बेहतर विकल्प है. धुले हुए साफ कपड़े न सिर्फ आपको कूल रहने में मदद करेंगे बल्कि आपक स्किन को भी स्वस्थ बनाए रखेंगे.

गर्मियों में यदि आपको कही जाना पढ़ें, तो टाइट जीन्स या जैगिंग में आप आरामदायक महसूस नहीं कतई है, क्योंकि वो आपकी स्किन के साथ एक दम चिपका हुआ होता है, तो इसके इलाज़ के लिए आपको पैंट्स की जगह प्लाजो, कूलॉट्स आदि पहनने चाहिए, इसमे आपको आराम भी महसूस होता है, और साथ ही आपका लुक भी स्टाइलिश होता है, और ऑफिस आदि में जाने पर भी ये आपकी लुक को क्लासी बनाने में मदद करता है.

Loading...

कई लड़कियां शॉर्ट्स नहीं पहनती है, तो उनके लिए लॉन्ग स्कर्ट पहनने से एक अच्छा और बेहतर लुक मिलने में मदद मिलती है, इसके लिए आप लॉन्ग स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप पहन सकती है, साथ ही इसके साथ अपने गले में एक हलके रंग का स्कार्फ़ भी ले सकती है इसके कारण आपको एक बेहतर गर्मियों के लिए लुक बनाने में मदद मिलेगी, और इसके साथ ज्यादा टाइट टॉप का चुनाव न करें, और न ही ज्यादा गाढ़े रंग का टॉप पहने, इसके कारण आपको आरामदायक महसूस नहीं होगा. साथ हे कुर्ती के साथ प्लाजो भी पहन सकती हैं.

गर्मी के मौसम में यह ध्यान जरूर दें कि आप जो कपड़ा पहन रहे हैं उसका फैब्रिक सही हो. यही नहीं, सही रंग के कपड़ों का चुनाव भी बहुत जरूरी है. हल्के रंग का चुनाव करें, अगर आप सफेद रंग के कपड़ों को आसानी से पहन पाती हैं तो गर्मी में इससे बेहतर रंग और कोई नहीं। आपको बता दें कि सफेद रंग न सिर्फ सूरज की गर्मी को कम सोखेगा, बल्कि आपको आरामदायक और कूल लुक भी देगा। ब्लैक, ग्रे या अन्य गहरे रंग के कपड़ों से खुद को गर्मी के मौसम में दूर ही रखें.

गर्मी में अक्सर लोग खुद को कूल रखने के लिए कट-स्लीव्स या फिर शॉर्ट्स पहनने के बारे में सोचते हैं लेकिन इसका स्किन पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता. स्किन को धूप से बचाना जरूरी होता है ऐसे में आप जितना अपनी बॉडी को कवर करके रखेंगे उतना फायदेमंद होगा. साथ ही गर्दन या चेहरे को ढकने के लिए कॉटन स्काफ का इस्तेमाल करें. साथ ही कैप-हैट और आंखों के लिए सनग्लासिस भी साथ में रखें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.