Input your search keywords and press Enter.

इन चार आसन को करने से आपकी सेक्स लाइफ होगी बेहतर

आप भी जानते है कि योग आपके शरीर को फीट रखने में मददगार होती है. लेकिन हर अंग की अलग अलग जरुरत है. किस अंग को मजबूत करने के लिये कौनसा योग करना चाहिए यह भी जानना जरुरी है. बहुत लोगों को सेक्स की समस्या रहती है. तो ऐसे में जानना जरुरी है कि सेक्‍स लाइफ को बेहतर बनाने में भी कुछ आसन काफी मदद कर सकते हैं.


Widget not in any sidebars

cat pose

मर्जरी आसन या कैट पोज: इस आसन को कैट पोज के नाम से भी जाना जाता है. इस आसन को करने से आपके पेल्विक एरिया में ब्‍लड का सर्कुलेशन बढ़ता है और ऐसा होने से आपके प्राइवेट पार्ट को सपॉर्ट मिलता है। क्‍या अब भी यह बताने की जरूरत है कि प्राइवेट पार्ट की मसल्‍स मजबूत होने से आपकी सेक्‍शुअल परफॉर्मेंस सुधरती है.

Loading...

नावासन या बोट पोज: इस आसन को करते वक्‍त आपका शरीर नाव के आकार में आ जाता है. इसको करने से आपके पेल्विक हिस्‍से की मसल्‍स मजबूत होती है. इस आसान में हिप ओर पेट पर दवाब पड़ने से शरीर में मजबूती आती है.

उपविष्‍ठ कोणासन: यह आसन देखने और सुनने में जितना कठिन दिखता है उतना दरअसल है नहीं. यह बैठकर टांगों को फैलाकर कमर को मोड़ने का आसन है. इसको करने से आपके हिप्‍स फ्लेक्सिबल होते हैं. ऐसा होने पर आप सेक्‍स की जब कोई कठिन पोजीशन ट्राई करते हैं तो उस वक्‍त आपके मजबूत हिप्‍स आपका पूरा सपॉर्ट करते हैं. इसके साथ ही उपविष्‍ठ कोणासन जेनिटल्ज़ में ब्‍लड के फ्लो को बढ़ाता है.

भुजंगासन या कोबरा पोज: जैसा कि इसके नाम से ही समझ आता है कि यह आसन पीठ और कमर को बैंड करने का आसन है. एक्‍सपर्ट्स की मानें तो पुरुषों को इस आसन को करने से उनके पेल्विक हिस्‍से को मजबूत बनाने में मदद मिलती है. ऐसा होने पर वह अपने सेक्‍स सैशन को लंबा खींच पाने में सक्षम हो जाते हैं.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.