Input your search keywords and press Enter.

ऐसे करें झूठे दोस्त की पहचान

दोस्ती बेशक एक सुंदर रिश्ता है जिसे आप अपने दिल के सबसे करीब रखते हैं.लेकिन इस बात को नहीं नकारा जा सकता है कि आज के समय में हर जगह आपको झूठे दोस्त मिल जाते हैं.जरुरत है कि आप उन्हें पहचानें और खुद को उनसे अलग रखें.किसी के साथ दोस्ती को निभाने के लिए आपको बहुत से प्रयास करने होते हैं.इसके लिए आपको अपनी निष्ठा, समय और लगन हर चीज को समर्पित करना होता है.इसलिए बेहतर है कि आप अपना समय किसी झूठी दोस्ती में ज़ाया ना करें.कुछ संकेतों के जरिए आप पहचान सकते हैं कि आप जिस इंसान के साथ दोस्ती निभा रहे हैं वह असल में आपको अपना दोस्त मानता ही नहीं और आपको धोखा दे रहा है.आइए जानते हैं झूठे दोस्त की पहचान कैसे करें.

झूठे दोस्त की विशेषताएं

  • ईर्ष्या
  • नकारात्मकता
  • समय ना बिताने पर आपको गिल्ट महसूस कराना
  • वादा तोड़ना
  • बुरे समय में कभी साथ ना होना
  • ईर्ष्या

    जो लोग आपको दोस्त नहीं मानते हैं और आपके साथ झूठी दोस्ती निभा रहे हैं उनके मन में हमेशा आपके लिए ईर्ष्या होती है.वो आपकी सफलता से जलते हैं और आपकी खुशी में शामिल नहीं होना चाहते.

    नकारात्मकता

    Loading...

    झूठे दोस्तों में हमेशा नकारात्मकता रहती है.अच्छे दोस्त हमेशा आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जबति झूठे दोस्तों से हमेशा आपको नेगेटिव वाइब्स मिलती हैं.वो हमेशा आपके फैसलों को गलत साबित करते हैं.

    DIGI Singing Star Audition के लिए क्लिक करें

    समय ना बिताने पर आपको गिल्ट महसूस कराना

    सच्चे दोस्त आपको उनके साथ समय ना बिताने के लिए बुरा महसूस नहीं कराते.आप जब भी अपने दोस्तों से मिलते हो तो आप लोगों के बीच हमेशा वहीं उत्साह होता है लेकिन झूठे दोस्त आपको हमेशा गिल्ट महसूस कराने की कोशिश करते हैं क्योंकि आप उनके साथ समय नहीं बिता पाते.


    Widget not in any sidebars

    वादा तोड़ना

    झूठे दोस्त कभी भी अपने वादे नहीं निभाते। वो आपसे मिलने, कहीं जाने, या किसी भी काम के लिए जो भी वादा करते हैं, उसे तोड़ने के लिए वो हिचकिचाते नहीं हैं.

    बुरे समय में कभी साथ ना होना

    ऐसा कहा जाता है कि अच्छे दोस्तों की पहचान बुरे वक्त में होती है और यह सच है.अगर आपका दोस्त आपके बुरे समय में साथ नहीं होता है तो वह आपका दोस्त नहीं है.इसलिए इनकी पहचान समय रहते कर लें.

    ये कुछ संकेत हैं जो आपको एक झूठे दोस्त की पहचान करने में मदद करते हैं.इन संकेतों के जरिए आप धोखा खाने से बच सकते हैं.आप इस आर्टिकल को इंग्लिश में भी पढ़ सकते हैं.


    Widget not in any sidebars

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.