Input your search keywords and press Enter.

अगर आप भी परफ़्यूम ख़रीदने का रखते है शौक तो रखें इन बातों का ध्यान

परफ़्यूम लगाने से महकती ख़ुशबू के साथ-साथ आपका शरीर भी ताज़गी से भर जाता है. जब ‌हम बाज़ार में परफ़्यूम ख़रीदने जाते हैं, तब सबसे पहले इस बात का ध्यान देते हैं क‌ि परफ़्यूम की ख़ुशबू से किसी प्रकार की कोई एलर्जी तो नहीं और अगर परफ़्यूम के बारे में कोई ख़ास जानकारी नहीं है तो, उसकी सैकड़ों विकल्प आपको दुविधा में डाल देते हैं. इसलिए परफ़्यूम ख़रीदते समय यदि ‌‌‌इन कुछ बातों पर ध्यान दें, तो असमंजस की स्थिति में पड़े बिना आप आसानी से बेहतर परफ़्यूम ख़रीद सकती हैं.

लॉन्ग लास्टिंग

एक्स्पर्ट्स की मानें तो परफ़्यूम के बॉटल पर जहां लेवल लगा होता है, वहां ईडीपी और ईडीटी जैसे दो टर्म ल‌िखे होते हैं. लॉन्ग लास्टिंग ख़ुशबू के लिए ईडीपी वाले परफ़्यूम के विकल्प बेहतर होते हैं.

Loading...

DIGI Singing Star Audition के लिए क्लिक करें

यूं परखें परफ़्यूम

किसी भी परफ़्यूम को परखने के लिए सबसे पहले आप उसे किसी स्ट्रिप पर छिड़ककर सूंघें. उसके बाद ही अपनी बॉडी पर लगाकर ट्राई करें. अगर उसकी महक पांच से दस मिनट तक टिकती है, तो समझ लें कि यह परफ़्यूम सही है.

अन्य बॉडी पॉर्ट्स पर भी ट्राई करें

फ्रेगरैंस को केवल कलाई पर छिड़क कर ही ना ट्राई करें. आप इन्हें उंगलियों या फिर हथेली पर भी आज़मा सकती हैं.


Widget not in any sidebars

परफ़्यूम की ख़ुशबू

परफ़्यूम ख़रीदते समय उसकी ख़ुशबू पर ख़ास ध्यान दें. यदि उसकी स्ट्रॉन्ग ख़ुशबू से इरिटेशन हो, तो ऐसा परफ़्यूम कभी ना ख़रीदें. सुकून और प्यारा एहसास देने वाला परफ़्यूम लें.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.