Input your search keywords and press Enter.

अगर आपको बनाना है अपनी शादी को सफल तो करें ,ये छह उपायें

आज कल की इस भागदौड़ भरी ज़िन्दगी का असर हर Relation पर दीखता है अब रिश्तो में पहले जैसी मिठास नहीं रही.पर कुछ तरीके अपनाकर हम अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी को बेहतर बना सकते हैं.पति को वश में करने का उपाय है – प्रेम दुनिया में कोई भी रिश्ता क्यों न हो हर किसी रिश्ते के लिए प्रेम ज़रूरी है. सबसे पहले हम यह ही कहना चाहेंगे की आप दुनिया की साडी खुशियां चाहे जैसे घर के सभी सदस्य मुझे प्यार करे,मैं रोज़ घूमने जाऊ,सब मेरी बात माने ,में सुबह देर से उठु,कोई काम आने पर कहना ी आपकी में ही क्यों करू.अगर आप इस तरह की आदत लेकर बैठी है और चाहे की आपके रेस्पेक्ट करे आपको बहुत प्रेम करे तो यह संभव नहीं है.प्रेम और सम्मान पाने के लिए अपने आप को इस के अनुसार बनाया जाया है.

अगर आप चाहती है की आप के पति आप के वश में रहे तो सबसे पहले अपनी उन आदतों की तलाश करे जो आपके पति को नहीं पसंद वह आदतें कुछ भी हो सकती है जैसे आपके पति को आपका ज़्यादा बोलना नही पसंद , आपके पति चाहते हैं की आप अपनी गलती को मने आदि आदि .तो जो भी आदत आपके पति को नहीं पसंद आप उन सभी आदतों को छोड़ने की कोशिश करे .

सफल शादी के 6 टिप्स

1.Husband Wife इस बात को accept करले की दो different person की सोच भी different होती है.

दूसरे के डिसिशन को भी respect दें और कुछ काम दूसरे के मन के according भी कर ले.दोस्तों किसी ने कहा भी है झुकता वही है जिसमे जान होती है , अकड़ तो मुर्दे की पहचान होती है.हम ऑफिस में या अपनी वर्क लोकेशन पर बहुत से काम न मन होते हुए भी करते हैं क्यों की उसके लिए हमे पेमेंट मिलता है (for eg- आज बोस ने कुछ एक्स्ट्रा काम दे दिया ) क्या हमारे घर की peace उससे भी काम रेट की है जो हम अपने partner की ख़ुशी के लिए कुछ adjust नहीं कर सकते.

Loading...

2.Husband Wife एक दूसरे की respect करें

कभी भी सॉरी आर थैंक्स बोलने में देर न करे-अपनी गलतियों को accept करें और कोशिश करें वो गलती बार बार repeat न हो और अगर आपका पार्टनर आपके लिए कुछ करें तो उसके लिए gratitude ज़रूर माने.

3. कभी भी अपने partner से taunt मारकर बात न करें

अगर आपको अपने पार्टनर में कोई बात पसंद नहीं है तो उससे सीधे बात करें . किसी और से taunt मारकर आप उसे change नहीं कर सकते बल्कि आपके पार्टनर के मन में आपके लिए एक resistance बन जाएगा.

4. एक दूसरे की पसंद और नापसंद का ख्याल रखे

दोस्तों यह बात बहुत छोटी सी लगती है की एकदूसरे की पसंद का ख्याल रखना पर ९०% लोग यह नही करते. अगर यह एक बात हम कर लेंगे तो बहुत से झगडे ख़तम हो जाएंगे .

5.Husband Wife एक दूसरे के parents को respect दे

अक्सर देखा जाता है बहु को अपनी सास से बहुत परेशानी होती है , इसलिए वह सारा frustration अपने पति पर निकलती है. तुम्हारी माँ ऐसी है , तुम भी अपनी माँ की तरह हो आदि आदि , और पत्नी के कुछ भी गलत करने पर पति उसकी माँ या फॅमिली को blame करने लगता है . यह सब बातें कही न कही पति पति के बीच दूरियां ले आती है . इसलिए एक दूसरे के पेरेंट्स के बारे में गलत लैंग्वेज उसे न करे . कोई बात कहानी भी है तो उसे सीधे से कह दे.

6. Husband Wife एक दूसरे के लिए Loyal रहे

आपके Past में जो भी रिलेशन रहे हो शादी के बाद अपनी पत्नी या पति के अलावा किसी से रिलेशन रखना न केवल आपकी married लाइफ को बिगड़ सकता है बल्कि आपके बच्चो के future को भी बिगड़ सकता है .खुलकर बात करे- अगर आपको अपने पार्टनर से कोई दिक्कत है तो उससे खुलकर बात कर ले . यह न सोचे यह तो उसे पाने आप समझना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.