Breaking News
January 19, 2019 - तेज प्रताप ने नए आवास में जाने के लिए की चुपके से पूजा, तस्वीर देख रह गए सभी दंग
January 19, 2019 - IRCTC घोटाला: लालू की बढ़ी अंतरिम जमानत अवधि, कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला
January 19, 2019 - दरभंगा में इन दो दिग्गजों के बीच होगा महामुकाबला
January 19, 2019 - रेल परियोजना को लेकर हाजीपुर मुख्य जोनल पर धरणा/प्रदशॅन आपर सहयोग से भारी जनसमथॅन से संपन्न। अागामी 29 जनवरी को दिल्ली मे आमरण अनशन-मनोज
January 18, 2019 - मैच के बाद धोनी ने कही दिल जीत लेने वाली बातें
January 18, 2019 - मुंगेर में अनंत सिंह ने दिखाई ताकत
January 18, 2019 - रघुवंश प्रसाद बीजेपी में होंगे शामिल?
January 18, 2019 - कन्हैया कुमार बेगुसराय से ही लड़ेंगे, हो गया फाइनल
January 17, 2019 - मुख्यमंत्री ने गंडक नदी पर निर्माणाधीन बंगरा घाट पुल, सत्तर घाट पुल एवं बेतिया-गोपालगंज पुल का किया एरियल सर्वेक्षण
January 17, 2019 - हमलोगों की प्रतिबद्धता न्याय के साथ विकास की है: मुख्यमंत्री

OMG! इस गाँव में पत्नी बदलना गुनाह नहीं, परंपरा है, दूसरी पत्नी पर होता है जश्न

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

mean-girls

लाइफस्टाइल डेस्क: आप सोच रहे होंगे की भला ऐसी कौन सी जगह होती है जहां पत्नी बदलना अच्छा माना जाता है. हमारे यहाँ अगर किसी ने ऐसा किया तो उसे जेल भेज दिया जाता है, अरे तलक लेने से पहले भी लोग 100 बार सोचते है, तो आखिर ये कौन सी जगह है भाई.

africa1

पश्चिमी अफ्रीका के नाइजर में वूडाबी नाम की जनजाति में यह अजीबो-गरीब रिवाज है. यहां आदमियों को शादी के लिए दूसरे की पत्नियों को चुराने का काम करना होता है. वूडाबी जनजाति के लोग हर साल एक ऐसा त्योहार मनाते हैं, जिसमें कई महिलाएं इकट्ठा होकर एक मैदान में बैठ जाती हैं.

africa2

आपको बता दे कि इनमें शादीशुदा महिलाओं के साथ कुंवारी लड़कियां भी शामिल होती हैं. मर्दों की पत्नियों को चुराने वाले इस फेस्टिवल में महिलाएं अपने पार्टनर को चुनती हैं. जिसके लिए औरते मर्द को कई पैमानों पर तौलती हैं. उनका मेकअप, सुंदरता से लेकर डांस को ध्यान में रखते हुए वह अपना पार्टनर चुनती हैं. मर्दों को अच्छा मेकअप करके सुंदर लगना चाहिए और अच्छा डांस आना चाहिए.

africa3

इस उत्सव के लिए मर्द सालभर मेहनत करते हैं. उन्हें अपने लुक्स का भी खास ख्याल रखना पड़ता है. एक बार औरत अगर हां कर दें तो दोनों का रिश्ता जायज माना जाता है. अगर किसी की पत्नी दूसरे शख्स के साथ जा रही है तो उसका पति उसे कुछ नहीं कह सकता है. वहीं कुंवारी लड़कियों को भी अपने मनपसंद शख्स को पति के रूप में चुनने की आजादी होती हैं. यहां औरतों का शादी से पहले कई पुरुषों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की आजादी है.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

About author

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *