Input your search keywords and press Enter.

दुनियाभर में वायरल हो रहा ये टैटू, जाने क्यों

semicolon tattoos


आपने टैटू के दीवाने लोग तो जरुर देखे होंगे पर कभी ऐसा टैटू देखा है आपने. दुनिया में वायरल हो रहे इस तरह के टैटू और सबसे मजेदार बात ये है की इसके बनवाने वाले लोग भी कुछ खास किस्म और मानसिकता वाले है.

यह टैटू आप उन लोगों की बाहों पर देखेंगे जो या तो नशे और डिप्रेशन में डूबे रहे या जिन्हें कभी सूइसाइड करने का ख्याल आया। सेमीकॉलन का इस्तेमाल वाक्य में ऐसी जगह किया जाता है जहां वाक्य खत्म हो सकता था लेकिन खत्म नहीं हुआ। यही सोच सेमीकॉलन प्रॉजेक्ट के पीछे भी है। जिन लोगों को जिंदगी किसी मोड़ पर खत्म हो सकती थी लेकिन नहीं हुई, वे इसे टैटू को अपने हाथ पर बनवा रहे हैं।

Loading...

इस टैटू का प्रचार सेमीकॉलन प्रॉजेक्ट के तहत किया जा रहा है, ताकि लोग समझ सकें कि उनकी जिंदगी में कितना बदलाव आया है।

viral tattoos

दरअसल, इस अभियान की शुरुआत 2013 में एमी ब्लूअ (Amy Bleuel) ने अपने पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए की थी, जिन्होंने सूइसाइड कर लिया था। एमी ने प्रॉजेक्ट सेमीकॉलन की वेबसाइट बनाई, लेकिन इसे सोशल मीडिया पर जबर्दस्त सपॉर्ट हासिल हुआ है।

एमी का मानना है कि यह टैटू लोगों को याद दिलाता है कि उन्होंने मौत की जगह जिंदगी को चुना है और उन्हें अब एक अच्छी जिंदगी गुजारनी है। इस अभियान में शामिल होने के लिए के लिए उन्हें किसी भगवान में आस्था रखने की जरूरत नहीं है।

(इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राये दे)

Leave a Reply

Your email address will not be published.