Input your search keywords and press Enter.

मस्क्यूलर नहीं बल्कि ऐसे मर्दों को करती हैं पसंद लड़कियां

आज के युवा फ़िल्मी हीरो को देखकर सिक्स पैक बनाने की चाहत में जिम के चक्कर लगते रहतें हैं, क्योंकि उनका मानना होता है डोले-शोले बनायेंगे तो लड़कियां उन्हे देखकर इम्प्रेस हो जाएगी. लेकिन इस बारें में शोधर्ताओं ने शोध की जिसके रिजल्ट बहुत आश्चर्यचकित करने वाले आए है.
कोई भी महिला किसी पुरुष को देखकर पहली बार में ही पसंद नहीं कर लेती है. एक महिला कैसा पुरुष चाहती है इस बारें में ईमानदारी से बताना बहुत ही मुश्किल होता है.आज के समय में लड़कियों को मस्क्यूलर और टोन्ड बॉडी वाले मर्दों से ज्यादा अच्छे दिल वाले मर्दों को पसंद करती रही हैं. क्योंकि उनका मानना होता है की आज नहीं तो कल ये बॉडी, फैट में बदल हे जानी है. लेकिन उनका नर्म दिल तो हमेशा वैसा ही रहेगा.

Loading...

वैज्ञानिकों ने रिसर्च के आधार पर ये साबित किया है कि महिलाएं अपने लाइफ में शारीरिक रुप से फिट, 6 फुट लंबे और अच्छी मसल्स वाले मर्दो से ज्यादा नरम दिल वाले लड़को को अधिक पसंद करती हैं. इसको लेकर एक अध्ययन किया गया. जिसमें करीब 160 महिलाओं को शर्टलेस मर्दो की तस्वीरें दिखाई गई. जिनसे पूछा गया कि उन्हें किस तरह के पुरुष पसंद है.

ऐसे पुरुषों को पसंद करने वाली महिलाओं की थी संख्या ज्यादा
इस अध्ययन में रिजल्ट ये निकलकर आया कि अधिकतर महिलाओं को टोंड शरीर, 6 फुट लंबाई के साथ-साथ शरीर बिल्कुल फिट वाले मर्दों की बजाय ठीक-ठाक फिजिक ववाले मर्दों को पसंद किया. इस आधार पर वैज्ञानिको ने कहा कि आज भी लोग फिजिकल स्ट्रेंथ के साथ उनके अच्छे दिल वाले पुरुषों की सबसे आकर्षक मानते हैं शरीरिक ताकत को मर्दों के आकर्षण का 70 प्रतिशत हिस्सा माना जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.