Breaking News
November 17, 2018 - सी एच फिल्म एंड म्यूजिक प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में महुआ चैनल कलर्स राइजिंग स्टार इशरत जहां के गीतों पर पूरी रात श्रद्धालु झूमते और नाचते रहे।
November 17, 2018 - अरवल : शहर तेलपा में संस्कृति कार्यक्रम आयोजित। इस मौके पर एसडीएम ने कहा सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मिलता है प्रेम भाईचारा को सम्बल
November 17, 2018 - लालू यादव की सेहत हुई खराब, राजद ने PM मोदी और नीतीश को बताया जिम्मेदार
November 17, 2018 - RLSP पर इस विधायक ने ठोका दावा
November 17, 2018 - 42वें चीफ जस्टिस बने एपी शाही, राज्यपाल ने दिलाया शपथ
November 17, 2018 - महज कुछ घंटों में कुशवाहा करेंगे बड़ा ऐलान
November 17, 2018 - नीतीश कैबिनेट की बैठक में दो बड़े ऐलान
November 17, 2018 - आज उपेंद्र कुशवाहा जायेंगे महागठबंधन में?
November 16, 2018 - तेजस्वी यादव ने सीबीआई और सुशील मोदी के बीच सांठगांठ की खोली पोल
November 16, 2018 - तेज प्रताप को बुलाने के लिए माँ ने की अपील

OMG! रेप करने वाले को ये कोंडम खुद दे देता है सजा

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए

दुनिया भर में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाये होती ही रहती हैं. इसलिये महिलाएं खुद को बाहर क्या घर के अंदर भी खुद को मह्फूज नहीं समझती है. महिलाओं के इसी दर्द को समझतें हुएं आये दिन कुछ ऐसे उपकरण इजाद हो रहें है, जिनके साये में वे खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें. आइयें डालतें हैं एक नज़र .

साथ गार्डियन नेक्लेस:-यह डिवाइस बिलकुल एक नेक्लेस की तरह दिखता है जो की गले में पहना जा सकता है. काफी सुन्दर दिखने वाले इस नेक्लेस में एक सीक्रेट बटन दिया रहता है जिसे प्रेस करने से महिला के फ़ोन पर एक फेक कॉल आ जाता है जिससे वह महिला किसी अप्रिय स्थिति से बहार आ सकती है. इसके आलावा इस बटन को लम्बे समय तक दबाने से महिला के परिवार वालो को उसका जी पी एस लोकेशन भी सेंड हो जाता है.


दांत वालें कंडोम्स:यह खास फीमेल कंडोम दक्षिण अफ्रीका की एक महिला डॉक्टर ने बनाया है.इस कंडोम की खास बात यह है की यह गलत हरकत करने वाले पुरुष के पेनिस में इसके दांत लग जाते है फिर इसे सिर्फ डॉक्टर ही निकाल सकते है.

एंटी रेप स्टीकर-एम् आई टी कॉलेज की स्टूडेंट मनीषा मोहन ने अभी हाल ही में एक ऐसी डिवाइस का इज़ाद किया है जिसका यूज़ करके महिलाये रेप से बच सकती है।इस डिवाइस का नाम interpid है यह एक स्टिकर जैसा है जिसे कपडे पर चिपकाया जा सकता है. जब भी कोई इस कपडे को जबरदस्ती खींचने की कोशिश करता है तब यह डिवाइस एक अलार्म बजा देता है जिससे आस पास यदि कोई हो तो वह पीड़िता के हेल्प के लिए तुरंत आ जाये।इसके साथ यह डिवाइस पीड़िता के ५ नजदीकी लोगो के कांटेक्ट पर नोटिफिकेशन भी भेजने का काम करता है.

ब्रा जो शॉक देती है:चेन्नई के एस आर एम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट ने एक ऐसा ब्रा बनाया है जो रेप करने की कोशिशकरनी वाले व्यक्ति को ३८०० के वि ऐ का झटका देती है।इसके साथ ही यह पीड़िता के परिवार वालो और पुलिस को उसकी लोकेशन सेंड कर देता है।इस डिवाइस का नाम SHE (Society Harnessing Equipment) है.



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

शेयर कर और लोगों तक पहुंचाए
Tagged with:

About author

Related Articles

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *