Input your search keywords and press Enter.

ये रोमांटिक तरीके आपकी दूरियों को कर देंगे के दूर

रिलेशनशिप में ‘जान’ डाल देंगे ये रोमांटिक तरीके

हर कोई चाहता है कि उनका पार्टनर हमेशा उनके साथ ही रहे, लेकिन नौकरी या फिर अन्य काम के चलते कपल्स को एक-दूसरे से दूर रहना पड़ता है. कभी तो दोनों एक ही शहर में अलग-अलग रह रहे होते हैं तो कभी एक पार्टनर को दूसरे शहर जाना पड़ जाता है. ऐसे में होता यह है कि आप अपने पार्टनर का प्यार और अहसास महसूस नहीं कर पाते, लेकिन कुछ तरीके हैं, जिनसे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी कपल रोमांस को बनाए रख सकते हैं.

90s के स्टाइल में लिखें लव लेटर

याद है 90 का वह दशक, जब लोग दूर-दराज के इलाकों में रहने वाले अपने प्रियजनों के लिए लव लेटर लिखा करते थे? तो फिर क्यों न आप यह तरीका आज़माएं? माना कि बातें करने के लिए फोन है, पर लव लेटर की तो बात ही कुछ और है. आप एक बार शुरू तो कीजिए फिर देखिए कि कैसे आपका पार्टनर हमेशा आपके लव लेटर के इंतज़ार में रहेगा.

​सरप्राइज देकर पार्टनर का बढ़ाएं प्यार

जब पार्टनर साथ रहता है तो बात ही कुछ और होती है. तब आप आए दिन उसके लिए कुछ न कुछ स्पेशल प्लान कर सकते हैं. अब जब आपका पार्टनर आपसे दूर अनजान शहर में है, तो फिर क्यों न प्लान किया जाए? आप अपने पार्टनर को सम-समय पर उसकी पसंद की चीजें दे कुरियर कर सकते हैं. कुछ सरप्राइज उसके लिए भेज सकते हैं. यकीन मानिए आपके इस कदम से आपके पार्टनर का प्यार और बढ़ जाएगा.

​विश्वास को न खोने दें

Loading...

किसी भी रिश्ते की नींव विश्वास पर टिकी होती है. पार्टनर चाहे दूर हो या पास, अगर आपके बीच विश्वास नहीं है तो फिर वह रिश्ता टिक नहीं पाएगा. इसलिए अपने बीच के भरोसे को कम न होने दें. उसे और मज़बूत बनाएं.

​कभी न छिपाएं गलतियां

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में यह भी बहुत ज़रूरी है कि आप अपनी गलतियों को छिपाएं नहीं. जो भी हो खुलकर बात करें. अक्सर इस तरह की रिलेशनशिप में लोग किसी दूसरे शख्स के करीब आ जाते हैं और अपना रिलेशन टूटने के डर से कुछ नहीं कहते. ऐसा हरगिज़ न करें. जो भी हो खुलकर बात करें.


Widget not in any sidebars

​पार्टनर को न दें ताने

बात-बात पर अपने पार्टनर को ताने या उलाहना देना बंद करें. यह बात लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप ही नहीं बल्कि अन्य रिश्तों पर भी लागू होती है. ऐसा करने से आपके पार्टनर के अंदर हीनभावना आ सकती है और हो सकता है कि धीरे-धीरे आपसी दूरियां भी बढ़ने लगें.

फोन पर ढेर सारी बातें

अपने पार्टनर से फोन पर खूब बातें करें. उसे अपनेपन का अहसास दिलाएं ताकि दूर शहर में उसे आपकी कमी महसूस न हो और लगे कि उसका ख्याल रखने के लिए उसका पार्टनर उसके साथ ही है. उन पलों को याद करें जब आप साथ में बैठकर छत पर घूमते थे, सुबह चाय की चुस्कियों का साथ मज़ा लेते थे और अक्सर शाम को लॉन्ग ड्राइव पर निकल जाते थे. फोन पर अपने पार्टनर को वे सभी पल याद दिलाएं और खूब प्यार भरी बातें करें.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.