Input your search keywords and press Enter.

ब्रेकअप के बाद इमोशनल हो कर ना कर दे ये गलतियाँ, बाद में पछताना ना पड़े

न्यूज़ डेस्क: रिश्ते में उतार-चढ़ाव तो लगा रहता है, लेकिन कई बार लोगो को पहचाने में हमसे गलती हो जाती है और गलत लोगों के साथ रिश्ते में बंध जाते है. और फिर ब्रेकअप का दर्द झेलना पड़ता है. कुछ लोग तो स्ट्रोंग होते है जो इस दर्द को बर्दास्त कर लेते है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो इमोशनल हो कर गलत कदम उठा लेते है.


Widget not in any sidebars

‘जस्ट फ्रेंड्स’ बनने की कोशिश करना

ब्रेकअप के बाद दोनों लोगों में से एक इंसान तो ‘जस्ट फ्रेंड्स’ बने रहने की बात छेड़ता ही है. अगर आपका एक्स किसी और के साथ खुश है तो आपको इस तरह की बात करने से बचना चाहिए. वैसे भी आप अपने एक्स से जितनी दूरी बनाकर रखेंगे उतने खुश रहेंगे.

जबरदस्ती खुद को स्ट्रांग दिखाना

अक्सर ऐसा होता है कि ब्रेकअप के बाद हम खुद को स्ट्रांग दिखाने की कोशिश करते हैं. अपने आंसुओं को रोकते हैं. दोस्तों से मिलते वक्त भी अपनी बात दबाकर रखते हैं. ऐसा करने से हमें बचना चाहिए. कई बार रोने से और दूसरों को अपनी परेशानी बताने से तकलीफ जल्दी दूर हो जाती है.

Loading...

बदला लेना

जब हमारा पार्टनर हमें धोखा देता है तो कहीं न कहीं हमारे मन में उससे और उसके पार्टनर से बदला लेने का खयाल तो आता ही है. अगर आपके मन में भी इस तरह की कोई बात आ रही है तो उसे अपने मन में ही कहीं दबा दें क्योंकि गुस्से में उठाया गया कदम आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकता है.

उससे बात जारी रखना

अगर आपका ब्रेकअप हो गया है. आपको पता है कि आगे आपका कोई स्कोप नहीं है तो फिर अपने एक्स से पूरी तरह से दूर हो जाने में ही समझदारी है. अगर बात जारी रखेंगे तो आप कभी उससे दूर नहीं हो सकते.

उसे जिंदगी में वापस लाने के लिए मनाना

कई बार हम अपने एक्स को जिंदगी में वापस लाने के लिए मनाते रहते हैं, यहाँ तक कि उसके सामने गिड़गिड़ा भी लेते हैं. मगर ऐसा करने से हम खुद को उसके सामने छोटा दिखाते हैं. अगर वो मना करता है तो हमें और ज्यादा तकलीफ होती है. कभी भी टूटे हुए रिश्ते इस तरह गिड़गड़ाने से नहीं जुड़ते.

एक और बुरी आदत अपना लेना

हम अक्सर फिल्मों में या अपने आसपास ऐसे लोगों को देखते हैं जो ब्रेकअप के बाद शराब या सिगरेट जैसी चीजें पीना शुरू कर देते हैं. कई बार हम भी ऐसा करने के बारे में सोच लेते हैं. एक बुरी आदत को छोड़ने के लिए दूसरी बुरी आदत अपनाना एक बेवकूफी ही होती है. यह हमें सिर्फ नुकसान ही पहुंचाती है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.