Input your search keywords and press Enter.

10वीं में पढ़ाई छोड़, मामु बनाने में रहा अव्वल, ऐमजॉन को लगाया इतने करोड़ का चूना

Amazon expanding in Eastern Europe

न्यूज़ डेस्क: जी हाँ, अपने बिल्कुल सही पढ़ा 10वीं क्लास में अपनी पढाई छोड़ने के बाद भी ऐमजॉन जैसी कंपनी को इस लड़के ने करोड़ो का चुना लगा दिया. दर्शन एलियास ध्रुव (25) 10वीं कक्षा में पढ़ाई छोड़कर एक कोरियर एजेंसी के साथ काम करता था. जानकारी के अनुसार लड़के पर आरोप है कि युवक ने कथित तौर पर ई-कॉमर्स साइट द्वारा दिए गए टैब के जरिए कार्ड द्वारा भुगतानों में हेराफेरी करके इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया.

Loading...

दर्शन एलियास ध्रुव ने अपने दोस्तों से कहा था कि वे महंगे उत्पाद का ही ऑर्डर करे, दर्शन ने बिना किसी पैसे के ट्रांसफर के उत्पाद पहुंचा दिए. इस मामले में 4 युवकों को 25 लाख रुपये की कीमत के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है. इसमें 21 स्मार्टफोन, 1 लैपटॉप, एक आइपॉड, 1 ऐपल की घड़ी शामिल है. पुलिस ने 4 बाइक भी सीज कर दी हैं. पुलिस के मुताबिक, धोखाधड़ी का यह मामला सितंबर 2017 और फरवरी 2018 के बीच सामने आया.

मिली जानकारी के अनुसार दर्शन ने कार्ड स्वाइप करते वक्त एक फर्जी पेमेंट अलर्ट तैयार किया था. पुलिस अधिकारे ने बताया,’ऐमजॉन के अधिकारियों को तिमाही ऑडिट के दौरान ठगी के बारे में जानकारी हुई. यह ऑडिट फरवरी में आयोजित हुई थी. उन्होंने हमारे पास एक शिकायत दर्ज कराई. हमने दर्शन समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया. इस मामले में अभी 2 आरोपी फरार हैं.’


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.