Input your search keywords and press Enter.

सुन्दर और चमकदार त्वचा पाने के लिए करें ,ये नेचुरल उपायें

शहनाज़ हुसैन भारत की एक मान्यता प्राप्त और प्रसिद्ध सौंदर्य विशेषज्ञ हैं.लोग उनके द्वारा दिए गए नुस्खे और उपायों को अपनी समस्याओ के समाधान के लिए अपनाते है.

पिछले कुछ सालों में, शाहनाज ने हमें बहुत सी रहस्य बताए हैं जो स्वाभाविक रूप से आपकी सभी त्वचा की समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं.यदि आप चमकदार और उज्ज्वल त्वचा के लिए कुछ सुझाव प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं, तो शहनाज़ हुसैन के नीचे दिए गए विचार आपके लिए फायदेमंद होंगे.

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए करे निम्बू का इस्तेमाल

जवान और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए, आप शाहनाज हुसैन के इस अद्भुत फेसपैक का इस्तेमाल घर बैठे कर सकते है.जैसा कि आप सभी जानते हैं कि सभी चेहरे छिपी हुई अशुद्धियों को हटाने के लिए नींबू एक अच्छा एजेंट है.

इसका इस्तेमाल आप आसानी से ककड़ी के रस और दूध के साथ नींबू के रस को मिलाकर कर सकते हैं.इसे पन्द्रह मिनट तक लगा कर रखें और ठंडे पानी से धो लें। आप निश्चित रूप से अच्छे परिणाम देखेंगे, और चेहरे पर जल्दी ग्लो लाने के लिए सप्ताह में यह प्रक्रिया तीन से चार बार जरूर दोहराये.

नेचुरल स्क्रब का करे इस्तेमाल

Loading...

जैसा की आप सभी जानते ही है की शहनाज़ हुसैन ने त्वचा की सुंदरता को बढ़ाने और निखारने के कितने प्राकृतिक और आयुर्वेदिक उपाय बताये है.उन्ही में से एक है नेचुरल स्क्रब.जी हाँ अगर आप अपने चहरे को सूंदर बनाना चाहती है तो इसके लिए आपको कही बाहर जाने की जरुरत नहीं है, आप घर बैठे ही नेचुरल स्क्रब बनाकर इसका इस्तेमाल कर सकते है.

बस इसके लिए आप दही या गुलाब जल के साथ चावल के पाउडर का मिश्रण करें और इसे अपने चेहरे पर लगाए.और इसे अपनी स्किन पर धीरे से रगड़ें.उन क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान दें जहां आपके ब्लैकहेड्स हैं और फिर इसे पांच मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से अपना चेहरा धो ले.

चेहरे के ग्लो को निखारने के लिए करे दही का इस्तेमाल

शहनाज़ हुसैन के साथ कई सौंदर्य विशेषज्ञों ने दही को एक ऐसा पदार्थ मन है जिसका इस्तेमाल चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए किया जा सकते है.दही से त्वचा की सुंदरता यानी ग्लो को बढ़ाने के लिए आप सिर्फ दो चम्मच दही लें और इसमें एक चुटकी हल्दी पाउडर मिला दे.फिर इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाए, अगले पंद्रह मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगे रहने दे और फिर ठंडे पानी से इसे धो लें.

कच्चा दूध

यदि आप अपने रसोई घर में पीने या अन्य खाद्य पदार्थ बनाने के लिए नियमित रूप से कच्चे दूध खरीद रहे हैं, तो इसका इस्तेमाल आप चेहरे पर भी कर सकते है यह आपकी त्वचा से तेल को निकलकर उसे निखारने में आपकी मदद करता है.कच्चे दूध को इस्तेमाल में लेने के लिए आप एक रूई का टुकड़ा ले और उसे कच्चे दूध में भिगोकर अपने चेहरे पर रगड़े, ऐसा करने से आपके चेहरे से काली परत हटती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.