Input your search keywords and press Enter.

इन 5 टिप्स से अपने चेहरे को बनाये ग्लोइंग

भागदौर की जिन्दगी में शाम होते-होते चेहरे पर थकान दिखने ही लगता है. कई बार अगर घर में नए गेस्ट आये हुए होते है तो उनको यह साफ़ झलक जाता है और कुछ कमेन्ट पास कर देते है. इतना आसान नहीं होता अपने चेहरे कि गोलोइंग को हमेशा बरक़रार रखना लेकिन नेचुरल तरीके हमेशा मदद करते है.

आंखों की थकान से निपटने के लिए टी बैग का इस्तेमाल करे. दो टी-बैग 1 घंटे के लिए रेफ्रिजरेटर में रख दें फिर उसे आंखें बंद करके कुछ मिनट के लिए अपनी पलकों पर रखें. इससे आंखों की थकान दूर हो जाती है और आंखें थकी हुई भी नहीं लगतीं.

Loading...

Widget not in any sidebars

नेचुरल मास्क भी बहुत फायदेमंद है. चेहरे को रिफ्रेश करने के लिए खीरे और पुदीने के पेस्ट को मिलाकर मास्क बना लें और चेहरे पर लगा लें. इसे कम से कम 15 मिनट तक चेहरे पर लगे रहने दें. उसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें.

चेहरे की थकावट दूर करने के लिए अगर आप किसी तरह के मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रही हैं तो उससे पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें.

होठों के लिप बॉम का इस्तेमाल कर सकते है. इससे भी चेहरे की थकावट को दूर करने में मदद मिलती है.

कंसीलर: चेहरे को ब्राइट बनाने के लिए कंसीलर बेहतर विकल्प है. अगर आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो आंखें डल लगने लगती हैं. इसके लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें. आप जिस कंसीलर का इस्तेमाल करें उसका टोन आपकी त्वचा से एक शेड लाइट होना चाहिए. यह चेहरे को ब्राइट करने में मदद करता है.


Widget not in any sidebars

Leave a Reply

Your email address will not be published.