Input your search keywords and press Enter.

सेंचुरियन टेस्‍ट में भारत की हार के लिए सबजे ज्यादा कौन जिम्मेदार?

south africa india test series

भारत में चौके-छके की बरसात करने वाले भारतीय बल्‍लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदेशी मैदानों पर गुटने टेक दिए. विराट कोहली ने जहां एक पारी में भारत को सभाला तो जहां जीत के लिए पारी खेलनी थी वहां चलते बने. केपटाउन टेस्‍ट के बाद सेंचुरियन टेस्‍ट में भी भारतीय बल्‍लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन के कारण टीम इंडिया को 135 रन की हार का सामना करना पड़ा है.

Loading...

मैच के पांचवें दिन भारतीय टीम के सामने जीत के लिए 287 रन का लक्ष्‍य था लेकिन पूरी टीम पहले सेशन में ही 50.2 ओवर में 151 रन बनाकर शर्मनाक तरीके से आउट हो गई. आज भारत की पारी शुरू हुई तो भारतियों को बहुत उम्मीद थी कि आज भारत इस मैच में वापसी करेगी लेकिन हुआ उल्टा. आज सुबह ही भारत के चार विकेट एक के बाद एक गिरते गये. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत की पारी सौ रन के अन्दर सिमट जाएगी लेकिन फिर रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के बीच दिवार की तरह खड़े हो गये और लेकीन वह भी भारत को जीता नहीं पाए. शर्मा 47 रन बना कर आउट हो गये. और इस तरह भारत की उम्मीदे भी ख़त्म हो हुई.

सेंचुरियन टेस्‍ट में मिली इस हार के साथ ही भारतीय टीम ने टेस्‍ट सीरीज गंवा दी है. तीन टेस्‍ट की सीरीज में भारतीय टीम अब 0-2 से पीछे है. ऐसे में तीसरे टेस्‍ट का चाहे जो भी परिणाम हो, उसका सीरीज हारना तय है. वैसे भी, शुरुआती दो टेस्‍ट में मिल हार के बाद टीम इंडिया के सामने अब क्‍लीन स्‍वीप से बचने की चुनौती होगी.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.