Input your search keywords and press Enter.

जहानाबाद के हार्डकोर नक्सली अरविंद पर रखा गया एक करोड़ का इनाम, जानिए…

naxal
naxal

demo pic

अरवल.अभिषेक कुमार: सरकार के लिए सिरदर्द बन चुके भाकपा माओवादी के शीर्षस्थ नक्सलियों पर बड़ा इनाम घोषित किया गया है. जहानाबाद के अरविंद उर्फ देवकुमार पर एक करोड़ का इनाम घोषित हुआ है. अरविंद औरंगाबाद नगर थाना क्षेत्र के रामाबांध से बरामद राकेट लांचर और भारी मात्रा में बरामद आधुनिक हथियार व कारतूस मामले का आरोपी है. इस मामले की जांच एनआइए कर रही है। अरविंद को गिरफ्तार करने में बिहार, झारखंड एवं छत्तीसगढ़ पुलिस लगी है.

Loading...

कई नक्सली कांडों में आरोपित गया के लुटुआ के बाबूरामडीह निवासी संदीप पर राज्य सरकार ने 25 लाख एवं अंबा थाना के देउरा गांव निवासी विनय उर्फ मुराद पर 15 लाख का इनाम घोषित किया है. संदीप एवं विनय बिहार एवं झारखंड पुलिस के लिए सिरदर्द हैं. पकड़ने के लिए दोनों राज्यों की पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, कोबरा, एसएसबी, एसटीएफ की कंपनी लगी है। दोनों नक्सलियों को पकड़ने की रणनीति में गया के डुमरीनाला जंगल में कोबरा के दस जवान शहीद हो चुके हैं.

पुलिस के अनुसार यह इनाम की राशि नक्सलियों को गिरफ्तार कराने वालों को मिलेगी. पकड़वाने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा. अगर नक्सली सरेंडर करते हैं तो इनाम की राशि उन्हें मिलेगी. आइजी अभियान कुंदन कृष्णन ने बताया कि लंबे समय से फरार चल रहे नक्सलियों पर बिहार एवं झारखंड सरकार ने इनाम घोषित किया है.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.