Input your search keywords and press Enter.

दहेज और बालविवाह के खिलाफ आज बिहार में बनेगी 13660 किमी लंबी मानव श्रृंखला

nitish-kumar
nitish-kumar

file photo

न्यूज़ डेस्क : दहेज प्रथा और बाल विवाह को जड़ से मिटाने के लिए आज रविवार 21 जनवरी को सीएम नीतीश के आह्वान पर पूरे बिहार में बिहारवासी सड़क पर उतरेंगे. 12 बजे से 12.30 के बीच इन सामाजिक कुरीतिओं के खिलाफ 5 करोड़ के करीब बिहारवासी संकल्प के साथ मानव श्रृंखला बनाएंगे. इस दौरान सीएम नीतीश नीतीश कुमार पटना के गाँधी मैदान में खड़ा होकर मानव श्रृंखला में भाग लेंगे.

सीएम 11.45 बजे गाँधी मैदान में पहुंच जाएंगे. उनके साथ उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत कई वरीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. वहीं, सरकार के अन्य मंत्री अपने प्रभार वाले जिले में मौजूद रहेंगे. राज्य सरकार ने मानव श्रृंखला के दौरान यातायात बाधित नहीं होने का भरोसा दिलाया है. सभी जिलों में वैकल्पिक सड़कों पर यातायात की सुविधा रहेगी. इस बाबत राज्य सरकार ने बताया है कि बिहार में 87 हजार किलोमीटर पक्की सड़क है जबकि केवल 13660 हजार किलोमीटर पक्की और कच्ची सड़क पर ही मानव श्रृंखला बनाई जा रही है. इसलिए यातायात पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा.

Loading...

बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद मानव श्रृंखला में कक्षा पांच तक के बच्चों को भाग न लेने की छुट दी गई है. वहीं, कक्षा पांच से ऊपर के बच्चे भी अपने अभिभावक के साथ या उनके आदेश के बाद ही हिस्सा ले सकते हैं. इस दौरान ड्रोन कैमरों से फोटोग्राफी की जाएगी. गौरतलब है कि पिछले साल भी 21 जनवरी को शराबबंदी के समर्थन में मानव श्रृंखला बनाई गई थी. जिसमे चार करोड़ के करीब लोगों ने भाग लेकर इतिहास बनाया था. इस बार मानव श्रृंखला में 5 करोड़ के करीब लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है.

यह भी पढ़ें:
लालू यादव को नित्यानंद ने तेजप्रताप-तेजस्वी की शादी के लिए दी यह राय, कहा….

‘सीबीआई पर अंगूली उठाने वाले तेजस्वी देश की जनता से मांगे माफी’

बीजेपी शासित राज्य में मिली करारी हार, बीजेपी के लिए बजी खतरे की घंटी….

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.