Input your search keywords and press Enter.

शहर के पुराने बड़े हॉस्पिटल में लगी आग,मची अफरा तफ़री…..

घटनास्थल फोटो


संजीव मिश्रा, {भागलपुर}- देर रात भागलपुर में एक बड़ी घटना घटित हुई है .भागलपुर जिले के अलीगंज स्थित पुरानेबिहारी लाल हॉस्पिटल की तीसरी मंजिल पर देर रात अचानक आग लग गई, इसमें डॉ. बिहारी लाल की मां रेशो देवी बाल- बाल बच गईं हैं . आग में रेशो देवी के कमरे का सोफा, पलंग, बिछावन समेत और भी कई अन्य घरेलू सामान जल कर राख हो गया है.

डॉक्टर बिहारी लाल ने कहा कि उनके मां के द्वारा रूम हीटर सेंकने के दौरान आग लग गई.हालांकि परिवार के अन्य लोगों का कहना है कि शार्ट-सर्किट से आग लगी है. बिल्डिंग में अग्निरोधी यंत्र भी मौजूद था, लेकिन किसी को उसे ऑपरेट करने नहीं आता था. इस कारण आगे पूरे कमरे और किचन में फैल गई. कमरे का दरवाजा तोड़कर आग को बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन लपटें काफी तेज थी, इस कारण दरवाजे से कोई प्रवेश नहीं कर पाए. तब किचन की खिड़की और कमरे का रोशनदान तोड़ कर पाइप से पानी डालकर आग पर काबू पाया गया.

Loading...

घटना की जानकारी होते ही स्थानीय बबरगंज थाना की पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुँची .पुराने अस्पताल के आसपास मौजूद घरों की पानी की टंकियों में पाइप लगाकर आग बुझाने की मशक्कत की गई, तुरंत थानाप्रभारी राजेश कुमार ने दमकल टीम को सूचना दी .सूचना के 15 मिनट बाद ही दमकल पहुंचा, लेकिन जब तक आग बुझ चुकी थी.

थाना प्रभारी ने कहा कि मौके पर  पहुँचकर एहतियात के तौर पर बिल्डिंग को खाली करा दिया था ताकि कोई अप्रिय घटना ना घटे . डॉ बिहारी लाल का क्लिनिक किसी दूसरे जगह शिफ्ट किया गया है, इस कारण पुराने अस्पताल को किराए पर लगा दिया गया है. तीसरी मंजिल पर डॉक्टर की मां रहती है.

उनके पड़ोसियों ने बताया कि बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से धुआं उठता देख कुछ लोग ऊपर गए और डॉ की मां को किसी तरह वहां से उतार कर  सुरक्षित नीचे ले आया गया. इसके बाद अचानक कमरे में आग फैल गई . थानाध्यक्ष ने कहा कि किसी को कोई नुकसान नहीं पहुचा है, हा लाखों  की संपत्ति नष्ट हो गयी है .समाचार लिखे जाने तक लोगों के जुबान पर अभी भी देर रात की घटना ही है.



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.