Input your search keywords and press Enter.

सार्क यूथ सम्मिट में देश के तरफ से भाग लेने वाली बिहार की इस बेटी को “बिहार एक्सलेन्सि अवार्ड”

अंतराष्ट्रीय स्तर पर उभरती बिहार की बेटी अभिलाषा भारती को 14 अक्टूबर 2017, को अंतराष्ट्रीय संस्थागत संगठन द्वारा आयोजित “बिहार लीडरशिप फेस्टिवल”, पटना में “बिहार एक्सलेन्सि अवार्ड” से सम्मानित करेगी. यह सम्मान भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के सम्मान में दिया जा रहा है.

अभिलाषा अपने गाँव ललबेगीया में गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा मुहैया कराती है. बताते चले कि अभिलाषा भारती डॉ. श्री कृष्ण सिंह महाविध्यालय , मोतीहारी में बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा है जो रोजाना उन बच्चों को पढ़ाकर कॉलेज में पढ़ने आती है. अभिलाषा का चयन सामाजिक कार्यों में योगदान एवं साक्षात्कार के माध्यम से हुआ. अभिलाषा को सम्मान के रूप में राष्ट्रीय मेधा-पत्र, प्रसस्ती-प्रमाण पत्र के साथ विभिन्न राष्ट्रीय कार्यशाला में भाग लेने का अवसर मिलेगा.

अभिलाषा भारती अभी हाल ही में प्रथम साउथ एशिया यूथ सम्मिट-2017 म भुवनेश्वर में भारत की तरफ से भाग लेकर पूरे बिहार का नाम रौशन की है. इस सम्मिट में सार्क देश के अलावा अन्य 55 देश के डेलेगेट भाग लिए थे जिसमे भारत की तरफ से अभिलाषा भारती को अवसर मिला था. इस सम्मिट में सार्क देश सभी यूथ एवं खेल मंत्री भाग लिया था.

Loading...

अभिलाषा भारती को सम्मिट में भाग लेने के लिए नोबल शांति से पुरस्कृत राजेंद्र शिंदे द्वारा सम्मानित भी किया गया. इससे पहले अभिलाषा नेपाल में आयोजित लियो क्लब द्वारा आयोजित अंतराष्ट्रीय यूथ अडवेंचर कंप में भी भाग ले चुकी है. शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान हेतु ख्वाब फ़ाउंडेशन द्वारा “शाइनिंग स्टार ऑफ चंपारण” से सम्मानित कर चुकी है. अभिलाषा को फिर से “ बिहार एक्सेलेन्सि अवार्ड ” मिलने से परिवार के सदस्यों के साथ ग्रामीणों में खुशी की लहर है. माता-पिता एवं महाविध्यालय के शिक्षको को अभिलाषा के उपलब्धि पर गौरवान्वित महसूस कर रहे है.


यह भी पढ़ें:
साउथ एशिया यूथ सम्मिट-2017 में भाग लेने जा रही बिहार की बेटी अभिलाषा भारती, बधाइयों का लगा तांता…

मोतिहारी में आयोजित “कलाम को सलाम” कार्यक्रम में याद किए गए डॉ एपीजे अब्दुल कलाम….

भारत पाकिस्तान महामुकाबले के बीच लिटिल गुरु क्रिकेट कमेंटेटर के साथ रेडियो पर सुनिए इस बिहारी को ….

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.