Input your search keywords and press Enter.

अभिनेता मुकेश खन्ना उर्फ शक्तिमान पहुँचे स्कूल, बच्चों में दौड़ी खुशी की लहर

संजीव मिश्रा, भागलपुर; एक समय के चर्चित सीरियल शक्तिमान के सुपर हीरो मुकेश खन्ना कल कृश्मश के मौके पर सबौर के दीक्षा इंटरनेशनल स्कूल पंहुचे थे. दीक्षा स्कूल प्रवन्धन के तरफ से कल साइंस व कलप्रदर्शनयी का उद्घाटन था, जिसके उपलक्ष में जानेमाने अभीनेता निर्देसक व एक समय कब चर्चित टीवी सीरियल के सुपर हीरो शक्तिमान को बुलाया गया था.

इस मौके पर दीक्षा स्कूल के बच्चों को सम्बोडित करते हुए कहा कि मोबाइल इंटेरनेट की दिखावटी दुनिया के बजाय आप अपने माता पिता से वास्तविक जीवन जीने की शिक्षा ले. इस दौरान उन्होंने दीक्षा के बच्चों को सेल्फी-सेल्फी खेल से बाहर निकलने को कहा. आज कल बच्चे ह्वाट्सएप पर पूरी दुनिया को आई-लव यू… आई हेट यू… तो फेसबुक पर लाइक, डिसलाइक और मोबाइल गेम के चक्कर में अपना जीवन बर्बाद कर रहे हैं.

Loading...

इससे आपका स्टडी सही से नही हो पाता, आपका अभी पड़ने का उम्र है सो इसे नष्ट ना करें. इससे आपको सिवाय हानि के कुछ हासिल नहीं होता है. इससे ज्ञान नहीं बढ़ता है. बच्चे पढ़ाई करें, इसका कोई विकल्प नहीं है. ज्ञान केवल पढ़ाई करने से ही बढ़ता है, और इसका उपयोग करें. उन्होंने स्कूली बच्चों की प्रदर्शनी की तारीफ की कहा कि ज्ञान का अर्थ किताबें पढ़कर मॉडल बनाना और परीक्षा पास करना नहीं है, इसे अपने जीवन में बारीकी से उतरना जरूरी है.

कार्यक्रम के दौरान जब एक बच्ची शरीर की बनावट की जानकारी देने में चूक गई तो उन्होंने बच्ची को पूरी जानकारी दी. इस अवसर पर विशिष्ठ अतिथि के रूप में बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर के कुलपति डॉ.अजय कुमार सिंह, भागलपुर के युवा उपमेयर राजेश वर्मा, विद्यालय की संस्थापक पूनम कुमारी, सोनी कुमारी, निदेशक संजय कुमार पासवान, प्रधानाचार्य केके मूर्ति व शाहीन अख्तर, मुख्य रूप से मौक पर उपस्थति थे.

बच्चों ने शक्तिमान के साथ तस्वीरे भी खिंचाई, बच्चों में अपने चहिते हीरो शक्तिमान को सामने से देखनेको लेकर काफी खुसी देखी गयी. ज्ञात हो कि अभिनेता मुकेश खन्ना महाभारत के सीरियल में भीष्म पिता माह का दमदार अभिनय किया था, जिसे आज भी लोग भूले नहीं है.

यह भी पढ़ें:
रांची से वापस लौटे तेजस्वी ने राबड़ी आवास पर बुलाई राजद की अहम बैठक

एक सप्ताह में लालू यादव जेल में कर सकेंगे इतने लोगों से मुलाकात

समर्थकों के लिए खुशखबरी: जनता से लालू प्रसाद यादव इस तरह से जुड़े रहेंगे…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.