Input your search keywords and press Enter.

बिहार की युवा अभिनेत्री शिल्पा भारती का NSD में हुआ चयन, आप भी दें बधाई…

shilpi bharti

shilpi bharti


न्यूज़ डेस्क: बिहार से हर साल सैंकड़ो कलाकार थियेटर के सबसे बड़ा मंच कहा जाने वाला राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) दिल्ली में अपना नामांकन कराना चाहते हैं. इस साल बिहार से दो कलाकार का चयन राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) में हुआ है. पटना रंगमच से जुड़ी एक युवा अभिनेत्री का चयन हुआ जिसके बाद रंगकर्मियों और दोस्तों के तरफ से बधाइयों का तांता लगा हुआ है.
Loading...

शिल्पा भारती का चयन राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) में चौथे प्रयास में हुआ है. इससे पहले शिल्पा तीन प्रयासों में पीटी पास कर वर्कशॉप तक पहुंची थी लेकिन इस बार उन्हें वर्कशॉप में सफलता हाथ लगी और चौथे प्रयास में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में चयनित हुई. विदित हो कि राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) में कुल 26 सीट हैं इस बार बिहार के आठ रंगकर्मी पीटी पास कर वर्कशॉप में पहुंचे जिसमे शिल्पा का चयन हुआ.
shilpa bharti
पटना में रहकर रागा संस्था से जुड़कर काम कर रही है शिल्पा मुजफ्फरपुर के मीनापुर प्रखंड के मुस्तफा गांव की रहने वाली हैं जो पिछले चार साल से लगातार नाटकों में काम कर रही है.
shlpi bharti
शिल्पा ने बताया कि उनके पिता जी एक किसान हैं और मां गृहिणी और कला क्षेत्र में लगाव होने के कारण पटना में नाटक करने के लिए यहां पहुंची. रागा संस्था से जुड़कर कई नाटकों में काम किया. इसमें नटमेठिया, जलडमरू बाजे, पकवा घर, घासीराम कोतवाल, आधे-अधूरे सहित कई नाटकों में अपना योगदान दिया है.
shilpi bharti
शिल्पा ने इसके अलावे रंगमंच में निर्देशन से भी जुड़ी हैं उन्होंने ‘एक हसीना पांच दिवाने का निर्देशन किया है. गौरतलब है कि शिल्पा के अलावे दिल्ली में रहकर नाटक करने वाले बक्सर के विकास कुमार भी एनएसडी में चयनित हुए हैं.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.