Input your search keywords and press Enter.

सृजन घोटाले के बाद कल्याण विभाग ने छात्रवृत्ति देने के लिए सरकार से मांगे दस करोड़

srijan scam
srijan scam

file photo

संजीव मिश्रा, भागलपुर: इन दिनों जिलाकल्याण विभाग लगातर अपनी छवि सुधारने के लिए प्रयासरत है, इस मामले को लेकर ताबड़तोड़ फैसले ले रही है. जब से नए जिला कल्याण पदाधिकारी सुनील कुमार शर्मा आये है, तब से ताबड़तोड़ बदलाव किए जा रहे हैं. सृजन घोटाले के चलते स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं की मेघा छात्रवृत्ति की राशि चपत हो गयी.

उनके हिस्से की राशि सृजन में चली गयी. जिस कारण वर्ष 2016-17 वितीय वर्ष में करीब 10 हजार छात्र-छात्राओं व मेघा व्रिटी का भुगतान नहीं हो पाया. ज्ञात हो कि सरकार से राशि समय पर आयी थी, कल्याण विभाग ने उक्त राशि को बैंक में जमा करा दिया. वही से सारी राशि सृजन संस्था में ट्रांसफ़र कर दी गईं. इसकी जानकारी सिर्फ नाजिर महेश मंडल की थी, जिसकी की सृजन घोटाले में फसने के कारण जेल में मौत हो गयी. और साथ ही कल्याण विभाग के तत्कालीन पदाधिकारी को ही थी.

अरुण कुमार निलंबित अब वे जेल में है. सृजन घोटाला उजागर होने के बाद कल्याण विभाग ने महालेखाकार से ऑडिट कराया साथ ही बैंको से ऑडिट कराया तब जाके यह भेद खुला की कल्याण की सारी राशि सृजन में ट्रांसफर कर दी गयी है. जिला कल्याण पदाधिकारी सुनील कुमार शर्मा ने हमारे DBN संवाददाता संजीव मिश्रा को बताया कि जितने भी छात्र छात्राओं का भुगतान लंबित है, उसे मार्च तक सबको भुगतान कर दिया जाएगा.

Loading...

पूर्व के दिनों में कल्याण विभाग सिर्फ पेपर वर्क ही कर रहा था. मगर अब इनका कार्य दिखने लगा है. इन्होंने बताया कि सरकार से मीट्रिक छात्रवृत्ति व प्रथम एवम द्वतीय स्थान से पास होने वाले छात्र छात्राओं को छात्रवृत्ति के लिए दस करोड़ की मांग की गई है.

इस राशि का आकलन कर लिया गया है, कुछ छात्रों का 2014-15 का भी भुगतान बकाया है. वैसे छात्रों को भी मार्च तक भुगतान कर दिया जाएगा. बरहाल जो भी हो जिला कल्याण पदाधिकारी सुनील कुमार शर्मा के आने से कल्याण विभाग की गतिविधि तेज हो गयी है. लगातर सृजन के भूत से बाहर आने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें:
25 दिसंबर – मनाया जा रहा खूब धूमधाम से क्रिसमस सेलिब्रेशन, देखें इन तस्वीरों को…

नीतीश का बड़ा एलान जल्द ही बिहार के इन दो शहरों में बनेगा एयरपोर्ट….

जेल से ही लालू प्रसाद यादव रखेंगे नीतीश और बीजेपी पर नजर, जानिए कैसे…


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.