Input your search keywords and press Enter.

निर्मम हत्या के आरोप में बाप, बेटे और मां को उम्र कैद की सजा

kjh
kjh

photo

संजीव मिश्रा, बांका: हत्या के एक नृशंस मामले में ट्रायल के बाद अदालत ने एक ही परिवार के तीन लोगों को उम्र कैद की सजा सुनाई. अभियुक्तों को 30-30 हजार रुपए के अर्थदंड का भुगतान करने का भी आदेश अदालत ने दिया है. मामला बांका जिला अंतर्गत चांदन थाना क्षेत्र का है.

अभियुक्तों पर टॉर्च जलाने के विवाद में धारदार हथियारों से हमला कर एक व्यक्ति की नृशंस हत्या कर दिए जाने का आरोप है. बांका के अपर सत्र न्यायाधीश प्रथम रामलाल शर्मा की अदालत ने यह सजा सुनाई. जिन आरोपियों को सजा सुनाई गई, उनमें किशोर मंडल, उसकी मां रुक्मणी देवी तथा पिता कारु मंडल शामिल हैं. सभी आरोपी बांका जिले के चांदन थाना क्षेत्र अंतर्गत दुर्विनिया गांव निवासी हैं.

Loading...

उन पर 25 अगस्त 2014 को इसी गांव के फेकन मंडल की हत्या कर देने का आरोप है. अभियोजन के मुताबिक फेकन मंडल का पुत्र बबलू मंडल रात में करीब 1:00 बजे वैदेही धर्मशाला स्थित अपनी दुकान से घर लौट रहा था. रास्ते में टॉर्च जलाने को लेकर हुए विवाद की वजह से आरोपियों ने उस पर चाकू-छुरी से हमला कर उसे गंभीर रुप से जख्मी कर दिया. शोर सुनकर उसका पिता फेकन मंडल उसे बचाने आया. उसे भी आरोपियों ने धारदार हथियारों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. इस मामले में चांदन थाना कांड संख्या 74/14 दर्ज किया गया था.

इस मामले में 13 गवाहों के परीक्षण के बाद अदालत ने आरोपियों को भादवि की धारा 302 के तहत सश्रम आजीवन कारावास तथा 30-30 हजार रुपए के अर्थदंड एवं धारा 307 के तहत 7-7 वर्षों की कैद तथा 10-10 हजार रुपये के अर्थ दंड की सजा सुनाई. इस फैसले ने देर ही सही मगर पीड़ित पक्षों को न्याय मिल गया.

यह भी पढ़ें:
प्रसिद्ध व्यवसायी अमरेंद्र कुमार सिंह को पुलिस ने पकड़ा, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

किसानों के लिए खुशखबरी, नीतीश सरकार देने जा रही है इतने हजार करोड़ का कर्ज….

लखीसराय पहुंचे सीएम CM नीतीश, जिलावासियों को दिया इतने करोड़ का सौगात


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.