Input your search keywords and press Enter.

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी अब यहाँ से जल्द शुरू होगा हवाई सेवा…

demo pic


न्यूज़ डेस्क: बिहार में हवाई सेवा को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है जिसका नतीजा है कि दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होने जा जा रही है. दरभंगा स्थित वायु सेना केंद्र के हवाई अड्डा पर सिविल सेवा की शुरुआत करने के लिए कल केंद्र सरकार के द्वारा पटना एयरपोर्ट अथोरिटी आफ इंडिया की चार सदस्यीय टीम को दरभंगा भेजा गया.

टीम ने वायु सेना केंद्र की मुआयना करने के बाद अधिकारियों के साथ मीटिंग कर जरूरत की बुनियादी सुविधाये यात्रियों के लिए उपलब्ध करने की बात कही है. गौरतलब है कि वायु सेना केंद्र सिर्फ रनवे का उपयोग करने का इजाजत दिया गया है जिसके कारण यात्रियों को टर्मिनल पर पानी बिजली की व्यवस्था करना है जिसके लिए 50 एकड़ जमीन राज्य सरकार के मदद से अधिग्रहण किया जाना है. टीम के सदस्य नागेंद्र कुमार चौधरी के मुताबिक केंद्र ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रों में हवाई सेवा शुरू करने की निर्णय लिया है दरभंगा और किशनगंज से हवाई यात्रा शुरू करनी है. उन्होंने कहा कि दरभंगा में बुनयादी सुविधा उपलब्ध कराना है जिसमे कई उपलब्ध है सिर्फ टर्मिनल भवन बनाना है उसकी तैयारी हम शुरू करेंगे.

Loading...

स्टेशन कमांडर कैप्टन दीपक नेरकर वायु सेना दरभंगा के मुताबिक वायु सेना के दक्षिण दिशा वाले गेट से यात्रियों को रनवे तक लाया जाना है जो बस के द्वारा आएंगे. उन्होंने कहा कि जब तक नया टर्मिनल नहीं बन जाता तबतक अंदर ही वैकल्पिक भवन की भी व्यवस्था करने की बात हो रही है इस संदर्भ में दरभंगा के जिलाधिकारी से हुई है वो भी जल्द बनाने की बात कही है.


यह भी पढ़ें:
बिहार में बनने जा रहा है इंटरनेशनल एयरपोर्ट, विदेश जाने के लिए दिल्ली मुंबई जाने की जरुरत नहीं…

पटनावासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, यहाँ बनेगा एक और एयरपोर्ट…

बिहार कि सड़के तो हेमा मालिन के गालों जैसी नही हो पायीं लेकिन पटना एयरपोर्ट बनेगा हाईटेक

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.