Input your search keywords and press Enter.

उपचुनाव जीतने के लिए अखिलेश ने चल दिया चाल…

akhilesh

समाजवादी पार्टी अब समझ गई है कि बीजेपी को अकेले हराना इतना आसान नहीं होगा शायद यही वजह है कि विपक्ष को एकजुट करने के लिए अखिलेश यादव 6 जनवरी को जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में बैटक करने जा रहे है. लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनावों के बहाने विपक्ष को एकजुट करने के फ़िराक में है.

अगर ऐसा हो गया तो सभी उत्तर प्रदेश में दशकों बाद पहली बार विपक्ष एक छत के नीचे खड़ा दिखाई देगा. सूत्रों के मुताबिक अगर सहमती बन गई तो दोनों ही सीटों पर विपक्ष एक ही दल के प्रत्याशी को समर्थन कर सकता है. विपक्ष अगर एकजुट हो जाता है तो बीजेपी के लिए लोकसभा उपचुनाव चुनाव जीतना मुश्किल हो जायेगा.

Loading...

अखिलेश यादव ने कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय लोकदल और कम्यूनिस्ट पार्टी को न्योता भेज कर कहा है कि लोकसभा उपचुनाव के मद्देनजर संपूर्ण विपक्ष की एकता बेहद जरुरी है. अब 6 जनवरी की बैठक के बाद यह साफ हो जाएगा कि बीजेपी को रोकने के लिए सपा की यह रणनीति कितना सफल रही है.

हालांकि सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी की मानें तो समाजवादी दोनों ही जगहों पर प्रत्याशी खड़ा करेगी. उनके बयान और विपक्षी दलों की बैठक के बीच अब अटकलों का बाजार गर्म है कि सभी विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को उपचुनाव में समर्थन कर सकते हैं.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.