Input your search keywords and press Enter.

बिहार सरकार के अधिकारी का खुला पोल, जिला परिवहन पदाधिकारी लगे हैं फर्जी चलान के जरिए अवैध वसूली में

जाम करते आक्रोशित ट्रक ड्राइवर और स्थानीय लोग

औरंगाबाद,(धीरज शर्मा)-ओबरा प्रखंड के NH 139 पर जिला परिवहन पदाधिकारी अरविंद प्रसाद पर अवैध वसूली करने से गुस्साए ट्रक ड्राइवर एवं स्थानीय लोगों ने सड़क को जाम कर दिया.इस दौरान डीटीओ के साथ झड़प भी हुई. घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि ओबरा में जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा ट्रक रोककर कागजातों का सत्यापन किया जा रहा था.इस दौरान एक कंटेनर ड्राइवर मोहम्मद सबाब खान ने बताया कि वह ट्रक को मोहनिया से पटना सीमेंट लादकर ला रहा था,लेकिन जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा ज्यादा माल होने का हवाला देकर उससे अवैध राशि की मांग की गई.

मापदंड कराने के लिए जब वह धर्मकाटा पर गया तो वहां भी काटा कराने के बाद उन्हें पैसे देने के लिए दबाव बनाया गया.उनसे अवैध राशि डीटीओ के द्वारा वसूल किया गया. उसने बताया कि उसका माल वजन के बाद 60 KG ज्यादा निकला.जिसके बाद डीटीओ द्वारा 9600 रु के चालान काट दिए गए. इसी तरह एक ट्रक ड्राइवर जुबेर खान ने बताया कि वह हरियाणा से पटना की ओर ट्रक लेकर जा रहा था.उसे भी 50 KG ज्यादा होने के बाद 96 सौ रु के चालान काट दिए गए. ट्रक ड्राइवर ने बताया कि जो भी चालान काटा गया वह चालान अवैध था.

Loading...

जब उसने उस चलान का सही सत्यापन कराने की बात कहा तो जिला परिवहन पदाधिकारी के साथ रहे पुलिस के द्वारा उसे मारपीट किया गया.लेकिन जब उसने यह बात स्थानीय लोगों से बताई तो स्थानीय लोग उग्र होकर परिवहन विभाग के खिलाफ नारे लगाते हुए पटना -औरंगाबाद मार्ग को प्रखंड मुख्यालय के सामने जाम कर दिया.जिसके चलते दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई.

इसकी सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष हरेंद्र कुमार और पुलिस अवर निरीक्षक साकेत सौरव दल- बल के साथ मौके पर पहुंच कर स्थानीय लोगों को काफी समझाया बुझाया. काटे गए चालान को सत्यापन करवाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों द्वारा लगाए गए जाम को छुड़ाया गया.

ट्रक ड्राइवरों ने कहा कि औरंगाबाद जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा इस तरह से उनसे कई बार अवैध वसूली किया गया है जिससे वे लोग परेशान होकर आज रोड को जाम किये हैं.वहीं इस संबंध में डीटीओ से सम्पर्क साधने पर उनसे संपर्क नहीं हो पाने चलते उनकी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.