Input your search keywords and press Enter.

इंटर परीक्षा के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कसी कमर, निगरानी लिए whatsapp ग्रुप भी रहेगा सक्रिय….

anand kishor
anand kishor

file pic


हितेश कुमार,पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित होने वाली इंटर परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं परीक्षार्थियों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए समिति द्वारा 24 घंटे सेवा की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

यह सुविधा आगामी 5 फरवरी से 16 फरवरी तक लगातार जारी रहेगा पंछियों को सुझाव दिया गया है कि यदि किसी भी समस्या से जुड़ी शिकायत में अपना मोबाइल नंबर जरूर दे ताकि समस्याओं के निराकरण के पश्चात तत्काल सूचना उपलब्ध कराया जाए. समिति द्वारा छात्रों से जुड़ी शिकायतों को निराकरण के लिए ईमेल ID ceo.interbseb@gmail.com के अलावा कई अन्य हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है समिति द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आपको खुद हेल्पलाइन नंबरों को देख सकते हैं. समिति परीक्षाओं के लिए सतत निगरानी के लिए Bihar board exam 2018 नाम से WhatsApp ग्रुप भी बनाया गया है जिसमें परीक्षा में प्रतिनियुक्त तमाम पदाधिकारी के साथ जिला स्तरीय मजिस्ट्रेट का नंबर शामिल किया गया है ताकि तमाम समस्याओं के त्वरित निराकरण हो सके.

Loading...

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर बताया कि वैसे छात्र जिनका प्रवेश पत्र में त्रुटि अंकित कर समिति को भेजा गया था, उनका निराकरण कर इस ग्रुप के माध्यम से सभी जिला पदाधिकारियों के कार्यालय में आज भेज दिया गया है. अभी बताया कि वर्ष 2017-18 में होनेवाले इंटर स्तरीय परीक्षा के कला संकाय में शामिल होने वाले शामिल होने वाले कुल छात्रों की संख्या 4,55,971 है, जिसमें छात्र की संख्या 1,91,103 तथा 2,64,868 छात्राएँ शामिल होंगे. वाणिज्य संकाय में शामिल होने वाले शामिल होने वाले कुल छात्रों की संख्या 51,325 है, जिसमें छात्राओं की संख्या 17894 तथा 33,431 छात्र शामिल होंगे. इसी प्रकार विज्ञान में शामिल होने वाले शामिल होने वाले कुल छात्रों की संख्या 6,99,851 है, जिसमें छात्राओं की संख्या 2,05,047 तथा 4,94,804 छात्र शामिल होंगे. समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि वोकेशनल विषयों की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या 831 जिसमे 510 छात्र और 321 छात्राएं शामिल होंगी.



इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.