Input your search keywords and press Enter.

बाहुबली अनंत सिंह को बिहार सरकार ने दिया एक और तगड़ा झटका!

anant-singh


पटना के बेउर जेल में बंद मोकामा विधायक बाहुबली नेता अनंत सिंह एक बार फिर मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं, पहले से बिहार सरकार द्वारा सीसीए लगाने के कारण जेल से बाहर नहीं आ पाए थे अब मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार कि आर्थिक अपराध शाखा ने अनंत सिंह के सम्पति को जप्त करने के लिए एक प्रस्ताव प्रवर्तन निदेशालय को भेजा गया है.

आर्थिक अपराध इकाई के आइजी जेएस गंगवार ने जानकारी दिया है जिसमे अनंत सिंह के अलावे 16 आरोपितों को अपराध और घोटाले में शामिल होने के कारण पूरी सूची इओयू ने इडी को भेज दी है इस सूची में इंटर टॉपर रिजल्ट घोटाले का मास्टरमाइंड बच्चा राय का भी नाम शामिल है. बिहार सरकार 52 ऐसे लोगों की संपत्ति जब्त करने के लिए इस तरह का सूची इडी के पास भेज चुका है. अब तक इन 68 लोगों की सूची में से 16 लोगों की सम्पति को इडी जब्त कर चुका है.

Loading...

मालुम हो कि बिहार सरकार ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए गलत तरीके से जमा की गई संपत्ति को जब्त करने के लिए एक स्पेशल कोर्ट एक्ट बनाया है, परन्तु इसकी प्रक्रिया बहुत लंम्बी है साथ ही दायरा भी कम है. पीएमएलए के अंतर्गत अपराधियों की सारी संपत्ति को जब्त करने केवल इडी के पास ही अधिकार है. आर्थिक अपराध इकाई ने जिन नामों की सूचि तैयार किया है उनमे प्रमुख है अनंत सिंह, बच्चा राय, महताब खान व मनोज यादव (गया के इंट्री माफिया), मेहताब व रवि शर्मा (मुंगेर के हथियार तस्कर, दीपेंद्र बनर्जी (प्रतिज्ञा चिटफंड कंपनी का संचालक) समेत कुल सोलह लोग इसमें शामिल है.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

One Comment

  • Anonymous says:

    शहाबुद्दीन का नाम नही है क्यो ? लालुजी के डर से क्या नितीश जी ने शहाबुद्दीन का नाम नही डाला है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.