Input your search keywords and press Enter.

बांध टूटने पर अशोक चौधरी ने दिया बड़ा बयान, कांग्रेस में मच सकता है बवाल…

ashok chaudhary
ashok chaudhary

फ़ाइल फोटो

कहलगांव में टूटे बांध को लेकर बिहार की राजनीति में बवाल मचा हुआ है. इस मामले में विपक्ष ने जमकर निशाना साधा है. इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह का बचाव करते हुए कहा कि इस प्रोजेक्ट पर लम्बे समय से निर्माण कार्य चल रहा था.

अशोक चौधरी ने जल संसाधन मंत्री का बचाव करते हुए अधिकारियों पर दोष मढ़ा और कहा कि इसका पहले ट्रायल क्यों नहीं हुआ. इसमें जो भी अधिकारी दोषी है उसपर कार्रवाई होना चाहिए. गौरतलब है कि कांग्रेस में आजकल सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. अशोक चौधरी और नीतीश के करीबी जगजाहिर है. उनको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. ऐसे में विपक्ष में रहते हुए सरकार के मंत्री के पक्ष में उतरना पार्टी नेतृत्व को बुरा लग सकता है. अशोक चौधरी के अलावे लोजपा प्रदेश अध्यक्ष, मंत्री पशुपति नाथ पारस ने कहा है कि नहर बांध टूटने की जांच होनी चाहिए और दोषी ठेकेदारों और इंजीनियरों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. वहीं एनसीपी नेता तारिक अनवर ने जल संसाधन मंत्री ललन सिंह को अविलंब इस्तीफा देने की बात कही है उन्होंने बटेश्वर डैम टूटने की हो उच्चस्तरीय जांच, हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराये जाने की मांग की है.

Loading...

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने बाँध के टूटने पर तंज कसते हुए कहा कि 828 करोड़ का नीतीश का बांध था या बताशा जो पानी आते ही गल गया. जल संसाधन मंत्री ललन सिंह पर भी जमकर कटाक्ष किया है. उन्होंने मजाकिया लहजे में पूछा कि पहले चूहा बिल बनाकर बिहार में बाढ़ ला देता है तो क्या अब घड़ियाल ने थुथुन से बांद तोड़ दिया है.

बटेश्वर नहर टूटने पर मंत्री ललन सिंह ने कहा है कि बांध टूटा नहीं, जहाँ टूटा है नहर के लिए छोड़ा गया था पानी. लालू यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि लालू यादव नैतिकता की बात ना करे. टूटने वाले हिस्से की कल ही बिना देरी किये मरम्मती कर दी गयी थी. भागलपुर में मौजूद जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान विभागीय चूक की बात स्वीकारते हुए बताया कि उद्घाटन के पूर्व नहर की जांच नहीं की गयी जिसके लिए वह स्वयं विभाग की ओर से खेद व्यक्त करते हैं.

यह भी पढ़ें:
बांध टूटने पर लालू ने अपने ही अंदाज में कुछ ऐसा कहा कि जान आप भी हंस पड़ेंगे

बांध टूटने पर मचे कोहराम के बीच जीतनराम मांझी ने दिया बड़ा बयान…

फीता काटने से पहले ही बहा बांध, मच गया हंगामा, तेजस्वी ने तो नीतीश को यहां तक कह डाला कि…

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.