Input your search keywords and press Enter.

सृजन घोटाले में आज पहली बार, सीबीआइ को बैंक पदाधिकारियों ने बताई घोटालाबाजों की सारी करतूत

srijan-scam

srijan-scam

संजीव मिश्रा, भागलपुर;सृजन घोटाले को करीब तीन माह से ज्यादा का वक्त बीत चुका है, घोटाले का आकार बड़कर 1400 करोड़ से ज्यादा का हो गया है. सीबीआइ की टीम ने आज सबौर स्थित सीबीआई हेड क्वाटर में दो बैंक अधिकारियों से पूछताछ की. ये अधिकारी 2000 लेकर 2017 के बीच भागलपुर में पदस्थापित थे. इन लोगों को पूर्व में ही पूछताछ के लिए नोटिस दिया गया था.

सीबीआइ की टीम ने आज सुबह 11.00 बजे उन लोगों से पूछताछ शुरू की थी, और तीन बजे तक दोनों पूर्व के अधिकारियों से पूछताछ करती रही. सीबीआइ ने दोनों अधिकारियों को घोटाले से जुड़े कई रजिस्टर और कागजात दिखाए. उसमें किए गए हस्ताक्षर के बारे में पूछा. हालांकि इसमें से कई हस्ताक्षर को दोनों ने नहीं पहचाना. वहीं कुछ हस्ताक्षर के बारे में जानकारी होने की बात कही.

Loading...

पूछताछ के बाद एक प्रश्नावली भी सीबीआइ की टीम ने अधिकारियों को थमाई. इन अधिकारियों को बाद में भी सीबीआइ पूछताछ के लिए बुला सकती है. ज्ञात हो कि पूर्व में भी बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व प्रबंधक एके सिंह एक हस्ताक्षर के कारण ही एसआइटी के हत्थे चढ़ गये थे. एसआइटी ने एक पत्र को हस्ताक्षर पहचानने को कहा, जब उन्होंने हस्ताक्षर के बारे में हामी भरी तो एसआइटी ने उसे गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया. एसआइटी की पूछताछ में बैंक के काले कारनामे भी एके सिंह ने बताए थे. लगातर सीबीआई टीम ने अपनी जांच गति को तेज कर दिया है. समाचार लिखे जाने तक दोनों बैंक अधिकारी सीबीआई हेड क्वाटर सबौर से जा चुके थे.

यह भी पढ़ें:
बिना इस कार्ड के नहीं मिलेगा साइकिल और पोशाक राशि.

जदयू ने किया लालू पर हमला, कहा विनाश पुरुष……

भागलपुर में बदमाशों का उत्पाद, पांच हुए गिरफ्तार फिर एसएसपी आवास का हुआ घेराव

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.