Input your search keywords and press Enter.

सावधान! अब बिहार में भी घूम रहा 2000, 500 व 200 के नकली नोट

न्यूज़ डेस्क; नोटबंदी के फ़ैल होने की एक और घटना सामने आयी है, पुरे भारत में जहा नकली नोट आराम से घूम रहे थे अब बिहार में भी आ गए है. नोटबंदी के बाद लोगों तक पहुंचे 2000, 500 और 200 के नए नोट में भी ‘खोट’ आ गया है. जिले में नकली नोट पहुंच चुके हैं.

कंपनीबाग में ड्राइफूट की दुकान चलाने वाले कन्हैया प्रसाद को पिछले दिनों एक ग्राहक ने 200 का नकली नोट देकर ठग लिया. बाद में पता चला कि नोट नकली है. पिछले दिनों शहर स्थित भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा में पेट्रोल पंप से जमा होने आए नोटों के बंडल में से 2000 का एक नोट नकली निकला. जमा करने आए कर्मी ने उसी समय नोट को नष्ट कर दिया. एसबीआइ की ही एक शाखा में मोतीझील में रिपेयङ्क्षरग दुकान के संचालक जब 5000 रुपये जमा करने गए तो वहां डिपॉजिट मशीन बार-बार एक नोट को रिजेक्ट कर रही थी. काउंटर पर बैठे कर्मी को नोट दिखाने पर नकली होने का पता चला.

Loading...

बैंक कर्मियों का कहना है कि नियम के अनुसार नोट पर मुहर लगाकर रख लेना है. इधर, प्रबंधक जिला अग्रणी बैंक (एलडीएम)डॉ एनके सिंह का कहना है कि नकली नोट को लेकर अब तक कोई शिकायत नहीं आई है. आरबीआइ का आदेश है कि नकली नोट को जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें:
लालू के भूरा चूहा वाले बयान पर जदयू ने किया पलटवार, कहा भुआ पिल्लू…..

बिहार में मवेशी से भरे हुए ट्रक ने मारी पलटी, 40 से अधिक मवेशियों की मौत….

धू-धू कर जला तेल का टैंकर, हो रही थी तेल की चोरी

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.