Input your search keywords and press Enter.

स्कूली बच्चों को पढ़ाने का गूढ़ सिखाया बीईओ ने कहा ऐसे पढाएं बच्चों को…..

प्रशिक्षण लेते शिक्षक

इश्तियाक अहमद /मैनाटाड़/बेतिया-विद्यालयों में शिक्षक पर्यावरण की सुरक्षा, संरक्षण और उसके महत्व के प्रति बच्चों को जागरूक करें. गतिविधि पर आधारित बच्चों को पढ़ाकर बच्चों को विषयों के अनुसार उनकी रूचि पैदा करें. स्थानीय बीआरसी भवन में पांच दिवसीय पर्यावरण और गणित विषय पर आधारित प्रशिक्षण के उद्घाटन करने के बाद बीईओ अनिल कुमार प्रसाद प्रतिभागियों और ट्रेनरो को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि गतिविधि आधारित पढाने से बच्चों का लगाव विषय और पढाई के प्रति बना रहता है.

Loading...

वहीं ट्रेनर धुरेंद्र साह, प्रहलाद प्रसाद, आशा कुमारी, सफीजुल्लाह आदि ने प्रशिक्षण के दौरान शिक्षकों को बताया कि पर्यावरण हर मानव के लिए अभिन्न हिस्सा है.वर्ग कक्ष में गणित और पर्यावरण विषय पढाने के दौरान पूरा प्रयास करे कि गतिविधि आधारित शिक्षा दी जाये. ताकि बच्चे आसानी से सब्जेक्ट को समझ जाये.

बच्चे विषय वस्तु के संदर्भ में अपने को पूर्ण रूप से तैयार कर सके. ट्रेनरो ने विस्तार से पर्यावरण एवं गणित पढाने के तौर तरीकों से प्रतिभागी शिक्षकों को अवगत कराया. साथ ही कहा कि प्रशिक्षण से लाभ उठाकर कर विद्यालयों में बच्चों को अच्छे ढंग से पढाये. मौके पर गणित और पर्यावरण विषय से संबंधित साठ प्रतिभागी मौजूद रहे.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.