Input your search keywords and press Enter.

UP-TET अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर, लखनऊ बेंच के फैसले से इन अभ्यर्थियों को मिलेगा फायदा …

1

न्यूज़ डेस्क: UP-TET परीक्षा के अगले चरण के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 5 फरवरी से बढ़ाकर 12 फरवरी कर दी गयी है. यह आदेश हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य सरकार को दिए हैं. हालांकि हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने यह बात स्पष्ट कर दी है कि सिर्फ याचिका दाखिल करने वाले अभ्यर्थियों को ही यह राहत दी जाएगी. वहीं टीईटी के उत्तरमाला विवाद पर अब महाधिवक्ता राज्य सरकार का पक्ष रखेंगे.

यह आदेश न्यायमूर्ति आरएस चौहान की एकल सदस्यीय पीठ ने रिजवान व 103 अन्य समेत 28 याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करते हुए लिया गया है. बीते शुक्रवार को सुनवाई करते हुए अपर मुख्य स्थाई अधिवक्ता ने न्यायालय से गुजारिश करते हुए मामले को आज के लिए टाल दिया जाए क्योंकि मामले में महाधिवक्ता सरकार का पक्ष रखेंगे और आज वह शहर से बाहर हैं. न्यायालय ने इस तथ्य पर गौर करते हुए कि टीईटी के अगले चरण की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 5 फरवरी घोषित की जा चुकी है, सरकार को उक्त अंतिम तिथि बढाकर 12 फरवरी करने का आदेश दिया है.

Loading...

न्यायालय ने साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया कि बढी हुई अंतिम तिथि की राहत उन्हीं अभ्यर्थियों को मिलेगी जिन्होंने याचिकाएं दाखिल की हैं. उल्लेखनीय है कि उक्त याचिका में यूपी-टीईटी 2017 के परीक्षा से सम्बंधित उत्तर माला को चुनौती दी गई है. याचिकाओं में परीक्षा में पूछे गए कई प्रश्नों का मामला उठाया गया था. याचिकाओं में कहा गया है कि परीक्षा में 16 प्रश्न संशयात्मक हैं, पांच प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर के पूछे गए हैं और कुछ प्रश्न गाइडलाइंस के मुताबिक नहीं हैं.

यह भी पढ़ें:

हर महिलाओं को शारीरिक संबध बनाते समय इन 3 बातों का ध्यान रखना चाहिए, नहीं तो

मुस्लिम नेता ने रामलला के दर्शन कर राम मंदिर को लेकर दिया बड़ा ब्यान

बजट के दौरान योगी के इस शहर को भूल गए अरुण जेटली, साथ ही सांसदों ने भी साध ली चुप्पी

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”24259316″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.