Input your search keywords and press Enter.

सृजन घोटाले में बड़ी कारवाई, डिस्ट्रीब्यूटर के घर सीबीआई ने मारा छापा, घोटाले में शामिल होने के पुख्ता सबूत

srijan-ghotala

srijan-ghotala

संजीव मिश्रा, भागलपुर; बहुचर्चित सृजन घोटाले में समय के साथ साथ नया मोड़ हमेशा आते रहा है. ज्ञात हो कि 1400 करोड़ से ज्यादा घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है. इस कड़ी में सीबीआई ने एक बड़ी कारवाई की है. बताया जा रहा कि गुप्त सूचना के अनुसार सीबीआई ने पुलिस के सहयोग से राज डिस्ट्रीब्यूटर के घर पहुचंकर वहां छापेमारी की है. छापेमारी में पुलिस ने सृजन घोटाले से जुड़े कई दस्तावेज भी जब्त किये हैं. इस मामले में पूछताछ के लिए राज डिस्ट्रीब्यूटर के एकाउंटेंट को पुलिसहिरासत में लिया गया है.

बताया जा रहा है कि राज डिस्ट्रीब्यूटर का घर तातारपुर के जब्बारचक में है, कहा जा रहा है कि यह मामला 1995 में बैंक से लिए गये लोन से जुड़ा हुआ है. इस घोटाले ने पुरे बिहार सरकार को हिला कर रख दिया था. क्योंकि इस घोटाले के उजागर होने के बाद सत्तापक्ष के कुछ नेताओं के नाम भी बाहर आये हैं. जिनको लेकर विपक्ष ने बिहार सरकार को घेरना शुरू कर दिया. जिसके बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया गया.

Loading...

हालांकि इसके बाद भी विपक्षी दलों ने खास कर राष्ट्रीय जनता दल ने इस मामले की मॉनिटरिंग सुप्रीम कोर्ट से कराने की मांग और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साथ तत्कालीन वित्तमंत्री सुशील मोदी को इस्तीफा देने की मांग की. राजद ने यहां तक कह दिया था कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की जाती वो आंदोलन जारी रखेंगे. बरहाल सीबीआई ही इस केस को देख रही है. गिरफ्तार 17 आरोपी में से 4 को जमानत मिल चुकी है जिनमे दो जेल से बाहर भी आ चुके है. ओर दो प्रोडक्शन वारंट के कारण अभी बाहर नही निकल पाये हैं.

यह भी पढ़ें:
तेजप्रताप के विवादित बयान के बाद अब नीतीश सुशील मोदी पर जमकर बरसे लालू, कहा….

बीच सड़क पर मिला युवक का शव, मचा हड़कंप

बिग ब्रेकिंग: नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी विधायक राजवल्लभ यादव को पटना हाईकोर्ट ने दिया तगड़ा झटका….

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.