Input your search keywords and press Enter.

नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी, सरकार ने वेतन के लिए जारी किए 2600 करोड़

nitish cabinet
nitish cabinet

फ़ाइल फोटो

न्यूज़ डेस्क : राज्य में नियोजित शिक्षकों के वेतन पर मंडरा रहा ग्रहण टल गया है. बिहार सरकार ने उनके वेतन भुगतान के लिए केंद्र सरकार के हिस्से के 2600 करोड़ रूपये तत्काल के लिए अपने खजाने से जारी कर दिया है. कल मंगलवार को इस बाबत बिहार कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूरी दी गई.

सरकार द्वारा जारी किए गए रूपये के बाद मार्च महीने तक नियोजित शिक्षक को नियमित वेतन मिलेगा. बता दें कि केंद्र सरकार से राशि नहीं मिलने के कारण बिहार में कार्यरत नियोजित शिक्षकों का वेतन अगस्त माह से ही नहीं मिल पाया है. इसके साथ ही कैबिनेट द्वारा छपरा और भागलपुर विश्वविद्यालय को छोड़ कर अन्य सभी विश्वविद्यालय में कार्यरत शिक्षक और शिक्षकेतरकर्मियों के वेतन और पेंशन के लिए 769 करोड़ रूपये की राशि जारी की गई है.

Loading...

एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक वित्तीय निगम की मार्गदर्शिका में संशोधन को भी मंजूरी मिली है. नयी संशोधन के बाद सरकार अब निगम को वित्तीय वर्ष 2017-18 से प्रतिवर्ष सौ करोड़ देगी. सरकार द्वारा जारी इस राशि के बाद निगम अब चार लाख तक की वार्षिक आय वालों को अल्पसंख्यक निगम से वित्तीय सहायता दी जा सकेगी.

यह भी पढ़ें:
शिवसेना के बाद अब बिहार में भी सहयोगी दल छोड़ेंगे बीजेपी का साथ-तेजस्वी

लालू से कम देशी नहीं है उनके लाल तेजप्रताप यादव, विश्वास नहीं है तो देख लीजिए तस्वीरें……

बीजेपी को सहयोगी पार्टी ने दिया तगड़ा झटका, बीजेपी के खिलाफ ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी सबसे बड़ी सहयोगी पार्टी…..

इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.