Input your search keywords and press Enter.

सूमो का आरोप, ‘कर्ज मिला नहीं योजनाओं का शिलान्यास कर रहे नीतीश’

sushil-modi

पटना.न्यूज़ डेस्क.
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार पर गंगा ब्रिज मामले में झूठ बोलने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी सेतु के समानान्तर गंगा पर प्रस्तावित नए पुल के लिए एडीबी(एशियन डेवलपमेंट बैंक) से ऋण की स्वीकृति के मामले में सरकार ‘थेथरई’ कर रही है.

सूमो ने आरोप लगाया कि कुछ विकास परियोजनाओं के लिए एडीबी या नाबार्ड ने अभी तक कर्ज की राशि स्वीकृत नहीं की है मगर नीतीश उन योजनाओं का शिलान्यास कर जनता को भ्रमित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एडीबी बोर्ड की बैठक में कर्ज पर अंतिम सहमति के लिए 31 मार्च, 2016 की तिथि तय की गई है जबकि सरकार कह रही है कि कर्ज की स्वीकृति मिल गई है. इसी तरह सरकार कच्ची दरगाह-बिदुपुर पुल और खगडि़या-सुल्तानगंज पुल के लिए भी नाबार्ड से कर्ज मिलने को लेकर जनता को भ्रमित कर रही है.

Loading...

मोदी ने कहा कि नाबार्ड द्वारा 1,710 करोड़ के ऋण प्रस्ताव को अस्वीकृत किए जाने के बाद हाल ही में सरकार ने दुबारा 545 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा है, जिसकी अभी स्वीकृति नहीं मिली है. बावजूद इसके लोकसभा चुनाव के पूर्व नीतीष कुमार ने खगडि़या साइड से पुल का शिलान्यास कर दिया और जब विधान सभा चुनाव नजदीक आया तो सुल्तानगंज साइड से दुबारा कार्यारंभ किया. सरकार कच्ची दरगाह-बिदुपुर और खगडि़या-सुल्तानगंज पुलों के लिए एडीबी और नाबार्ड से क्रमश: 3,000 और 545 करोड़ रुपये के कर्जों की स्वीकृति को लेकर लगातार गलतबयानी कर रही है. सूमो ने नीतीश से कर्जों की स्वीकृति से संबंधित कागजातों को सार्वजनिक करने की मांग की.

इसके पहले वैशाली जिले के महुआ में परिवर्तन यात्रा के तहत एक सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा है कि अगर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी नीतीश कुमार के पक्ष में आ जाएं तो वे बिहार में भाजपा की सरकार बनने से नहीं रोक सकते. सुमो ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी कुर्सी बचाने के लिए कभी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पास जा रहे हैं तो कभी समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के पास, नीतीश जी को इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है.

(photo:bhaskar.com)
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.