Input your search keywords and press Enter.

नीतीश का बीजेपी पर आरोप गलत: जदयू ने ज्यादा दिए अपराधियों को टिकट

Candidate-bihar

Candidate-bihar


583 में से 125 उम्मीदवार करोड़पति, यहां भी जेडी(यू) ही आगे
एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने एक रिपोर्ट जारी किया हैं जिसके मुताबिक 25% यानी 125 उम्मीदवार करोड़पति, इसमें बीजेपी के 18, जदयू के 19, राजद के 11, कांग्रेस के 6, लोजपा के 8, सपा के 6, बसपा के 3 तथा 42 निर्दलीय प्रत्याशी करोड़पति हैं.


नीतीश का बीजेपी पर आरोप गलत : जेडी(यू) ने ज्यादा दिए अपराधियों को टिकट
रिपोर्ट के मुताबिक, पहले चरण के लिए 583 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा जिनमें से 174 उम्‍मीदवारों पर आपराधिक मामले दर्ज है और 130 उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज है. 16 उम्‍मीदवार ऐसे है जिनके ऊपर हत्‍या के मुकदमें दर्ज है. जदयू प्रत्याशी प्रदीप कुमार जो वारसलीगंज से चुनाव मैदान में हैं उनपर हत्या के 4 मामले दर्ज हैं.

Loading...

अब कुछ ऐसे उम्मीदवारों पर नजर डालते है जिनपर 1 करोड़ से ज्यादा कर्ज हैं.

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, आठ उम्मीदवार ऐसे हैं जिनके पास एक करोड़ रु. से अधिक का कर्ज है. झाझा के व्यवसायी किसान अल्पसंख्यक मोर्चा के उमाशंकर भगत के पास 11.47 करोड़, बरबीघा के निर्दलीय राधे शर्मा के पास 6.10 करोड़, जमुई के व्यवसायी किसान अल्पसंख्यक मोर्चा के बलदेव प्रसाद भगत के पास 5.03 करोड़, भागलपुर के कांग्रेस के अजीत शर्मा को 3.13 करोड़ रुपए का कर्ज है.

सबसे रईस उम्मीदवारों में वारिसनगर के विनोद कुमार हैं जिनमें 74.73करोड़ रुपये, खगडिय़ा की पूनम यादव, जदयू से 41.34करोड़ रुपये, भागलपुर से अजीत शर्मा और कांग्रेस से 40.57करोड़ रुपये.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

बेस्ड ऑन न्यूज़ 18 न्यूज़.

Leave a Reply

Your email address will not be published.