Input your search keywords and press Enter.

बिहार के इस रियल लाइफ मोस्ट वांटेड की कहानी के आगे अपहरण की सब फिल्म हो जाएगी फेल

MUKESH-LANDE
MUKESH-LANDE

फाइल फोटो


मधुरेश.–उत्तर बिहार के बहुचर्चित डबल इंजीनियर मर्डर केस के मुख्य आरोपी मुकेश पाठक को पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने भी मुकेश की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. मुकेश की गिरफ्तारी झारखंड से हुई है और एसआईटी उसे पटना लेकर आ रही है. इस मर्डर केस के बाद से मुकेश लगातार फरार चल रहा था.

बिहार के दरभंगा में बहेड़ी थाना क्षेत्र अन्तर्गत शिवराम-गंगदह एसएच 88 के निर्माण के दौरान 26 दिसंबर की दोपहर रंगदारी को लेकर बीएनसी एंड सीएनसी के दो इंजीनियर ब्रजेश कुमार सिंह और मुकेश कुमार सिंह की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में मास्टर माइंड मुकेश पाठक अब तक फरार चल रहा था जबकि उसके कई गुर्गे गिरफ्तार किये जा चुके हैं.

इतना शातिर था कि पुलिस देख कर भी पहचान नहीं पा रही थी कि यही मुकेश पाठक है. चकमा देने के लिए उसने मूंछ और दाढ़ी के साथ उसने बाल की स्टाइल भी बदल ली थी. एसटीएफ की चार सदस्यीय टीम ने नाटकीय तरीके से ट्रेन में उसे दबोच लिया. जब एसटीएफ की टीम को दिल्ली के आइएसबीटी बस अड्डे पर मुकेश पाठक से मिलता-जुलता चेहरा देखे जाने की जानकारी मिली. उसने वेश-भूषा बदल लिया था. टीम ने वहां के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से उसकी तस्वीर निकाली और उन सभी राज्यों की पुलिस को भेज दी, जहां जाने के लिए आइएसबीटी से बस मिलती है.

Loading...

वैष्णो माता के दर्शन के लिए मुकेश ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दिल्ली क्राइम ब्रांच को दी. वहां से एसटीएफ को सूचना मिली. इसके बाद एसटीएफ उसके पीछे लग गई. पुरानी तस्वीर और वर्तमान चेहरे में काफी अंतर है, जिसकी वजह से पुलिस ने आनन-फानन में कोई कार्रवाई नहीं की.

सत्यापन करने के बाद एसटीएफ के चार पुलिसकर्मियों ने सादे लिबास में मुकेश को घेर लिया और सोमवार सुबह रामगढ़ कैंट स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही उसे नीचे उतार लिया. एसटीएफ ने मुकेश पाठक की आय के अधिकांश स्रोत बंद कर दिए थे. पुलिस उस तक पहुंच नहीं पाए, इसलिए वह एटीएम, नेट बैंकिंग अथवा मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं करता था.

पुलिस से बचने के लिए मुकेश पाठक ने फरारी के दौरान चार बार हुलिया बदला. गुजरात में वह काफी दिनों तक रहा. वहां उसके कई रिश्तेदार और जान-पहचान के लोग हैं. सूत्रों के मुताबिक गुजरात में मुकेश पंडित के वेश में था.

फ्लिपकार्ट पर चल रहा है बम्फर ऑफर, यहाँ क्लिक कर उठाये फायदा: Flipkart


इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]