Input your search keywords and press Enter.

हाईकोर्ट के डर से 1400 फर्जी शिक्षकों का इस्तीफ़ा

bihar tet


पटना. (डीबी न्यूज़ डेस्क)
बिहार में फर्जी डिग्री के आधार पर नौकरी कर रहे 1400 शिक्षकों ने इस्तीफा दे दिया है. पटना हाईकोर्ट के सख्त रवैये के कारण ऐसा देखने को मिला है. उधर बोर्ड अधिकारियों का अनुमान है कि आनेवाले दिनों में यह संख्या और भी बढ़ सकती है. 

कुछ महीनों पहले राज्य में फर्जी डिग्री दिखाकर नौकरी पाए सैकड़ों प्राथमिक शिक्षकों का मामला सामने आने के बाद प्रशासन में हडकंप मच गया था. सामाजिक कार्यकर्ता रंजीत पंडित और अन्य की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए माननीय कोर्ट ने 8 जुलाई तक का वक़्त दिया था और कहा था कि इस बीच खुद से इस्तीफा देनेवाले शिक्षकों पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जायेगी.

Loading...

इस बीच शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन ने रिपोर्टरों को बताया कि समय सीमा के बाद दोषी पाए गए लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर, सेवा समाप्त कर दी जायेगी उसके बाद ऐसे लोगों से सरकार उन्हें अब तक दिए गए वेतन भत्ते आदि भी वसूल करेगी.

ज्ञात हो कि बिहार में करीब 3.5 लाख प्राइमरी शिक्षक है और कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि उनमे अधिकतर ने नौकरी के लिए जाली प्रमाणपत्रों का उपयोग किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.