Input your search keywords and press Enter.

नीतीश हुए नाराज, कहा सरकार……!

nitish_kumar

फ़ाइल फ़ोटो


न्यूज़ डेस्क: हमारी सरकारे किसानों से सहानभूति जरुर रखती हैं पर मदद के लिए कभी सामने नहीं आती हैं. सरकार में चाहे जो हो बस आश्वासनों से ही किसानों को अपना पेट भरना पड़ता हैं. एक तरफ लगातार किसान आत्महत्या कर रहे हैं और हाथों में नर मुंड लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.
Loading...

यहाँ तक की अपना मल मूत्र पीने को भी विवश हैं, फिर भी हमारी सरकारे नींद से जागने को तैयार नहीं हैं. ताज़ा मामला बिहार के नालंदा जिला का हैं. नालंदा जिला में स्थित कतरीसराय प्रखंड के एक किसान नीतीश कुमार ने 6 वर्ष पहले बम्पर खेती कर के विश्व रिकार्ड बनाया था उन्होंने चीन को पछाड़ते हुए मात्र एक हेक्टेयर में 196 क्विटंल धान का उत्पादन किया था और 5 वर्ष पहले एक हेक्टेयर 725 क्विटंल उत्पादन करते हुए नीदरलैंड को मात दी थी.
इसके बाद लोग नीतीश कुमार को राष्ट्रिय स्तर पर जानने लगे. राष्ट्रपति और मुख्यमंत्री ने भी उनके कार्य की सराहना करते हुए सम्मानित किया था.

फ़ाइल फ़ोटो


पर आज किसान नीतीश कुमार सरकारी सहायता न मिल पाने के कारण बेहद निराश हैं. सरकार की उपेक्षा के कारण नीतीश आज मात्र एक हेक्टेयर में 150 क्विटंल प्रति हेक्टेयर धान और 650 क्विटंल प्रति हेक्टेयर आलू का ही उत्पादन कर पा रहे हैं. नीतीश की माली हालात बहुत ही खस्ता हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि उन्हें अब भी सरकार से उम्मीद हैं.

[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.