Input your search keywords and press Enter.

बिहार के इस शहर में बन रहा है दिल्ली के तर्ज पर हाई टेक बस स्टैंड, …

ramchadrapue bus stand as isbt
ramchadrapue bus stand as isbt

demo pic


न्यूज़ डेस्क: सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा के मुख्यालय बिहारशरीफ में नगर निगम के अन्तर्गत शहर में स्थित रामचन्द्रपुर बस स्टैंड अब बिल्कुल नए अंदाज में नजर आयेगा. इस अन्तरराज्यीय बस स्टैंड को एक नया लुक दिया जा रहा है. जिससे यह स्टैंड बनने के बाद पूरी तरह से हाईटेक नजर आएगा.

इस बस स्टैंड का निर्माण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित कश्मीरी गेट के तर्ज पर निर्माण कराकर लुक दिए जाने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए स्टैंड में पांच करोड़ रूपये खर्च किया जा रहा है. इस बस स्टैंड में एक हाईटेक मार्केट बनाया गया है. गौरतलब है कि बस स्टैंड के चारो तरफ 750 मीटर तक चाहरदीवारी का निर्माण किया जा चूका है. इसके अन्दर हाईटेक मार्केट, बस पार्किंग, विश्रामगृह तथा डीलक्स शौचालय के अलावे इस पूरे परिसर को रौशनी से जगमग रखने के लिए दो हाई मास लाइट के साथ ही एलईडी लाइट भी लगाया गया है. इस बस टर्मिनल पर एक साथ 18 बसें खड़ी रहेंगी.

Loading...

यहाँ निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम भी रहेगा. इसके अलावे निगम के तरफ से गार्ड को भी बहाल किया जायेगा साथ ही यात्रियों की सुरक्षा के लिए बस स्टैंड के अन्दर ही एक पुलिस चौकी भी रहेगी. इसके लिए निगम अलग-अलग भवन का निर्माण करेगी. इसमें तालाब का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है इसके अन्दर वाटर फाउंटेन लगाने की योजना है जिससे यात्री इसका आनंद ले सके.

यात्रियों की हर जरुरत का सामन यहां पर उपलब्ध रहेगी जिसमे होटल, पेय पदार्थ की दुकान जेनरल स्टोर, स्टैंड के अन्दर हर नागरिक सुविधा उपलब्ध रहेगी. आयुक्त कौशल कुमार ने कहा है कि जुलाई के आखिरी तक बनकर तैयार हो जायेगा. यह पुरी तरह से हाई टेक होगा और दिल्ली के आईएसबीटी की तरह होगा.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.