Input your search keywords and press Enter.

BIT पटना को UGC से मान्यता नहीं, छात्रों ने नीतीश सरकार से जिंदगी बचाने की लगाई गुहार

bit patna

bit patna


BIT पटना एक ऐसा नाम जहाँ हर कोई पढ़ना चाहता हैं. सालाना 3 लाख रूपये देकर छात्र यहाँ एडमिशन लेते है और पांच साल की पढाई ख़त्म करने के बाद पता चलता है कि उनके कॉलेज से जो डिग्री मिलेगी उसकी कोई वैल्यू नहीं रहेगी क्योंकि UGC ने उनके कॉलेज को मान्यता देने से मना कर दिया हैं. छात्रों का कहना है कि उनकी पांच साल की मेहनत, पैसा, परिवार की आशा सब बर्बाद होने के कगार पर है.

छात्रों ने बताया कि UGC ने BIT Mesra के सभी ऑफ कैंपस सेंटर की मान्यता को अप्रूवल देने से मना कर दिया हैं…UGC के अनुसार मान्यता सिर्फ BIT मेसरा मेन कैंपस को दिया गया है ऐसे में वह इसके एक्सटेंसन सेण्टर को मान्यता नहीं दे सकती. आपको बता दें कि बिहार सरकार की कोशिश से BIT मेसरा का एक्स्टेंशन सेण्टर पटना खुला था. इसके लिए बिहार सरकार ने जमीन भी दिया है. लेकिन सरकार इसको लेकर गंभीर नहीं दिख रही है. कॉलेज प्रसाशन के लोग भी छात्रों की समस्या को लगातार टालते रहे है. छात्रों का कहना है कि अगर 2 महीने के अंदर उनके सर्टिफिकेट को UGC से मान्यता नहीं मिलती है तो वो बर्बाद हो जायेगे, कही प्रैक्टिस करने के लायक नहीं रहेंगे.

Loading...

मामला इतना गंभीर है कि छात्रों की पांच साल की मेहनत बर्बादी के कगार पर पहुँच चुकी है अब देखना सरकार कैसे छात्रों की जिंदगी बचाती है. आज डेली बिहार न्यूज़ के रिपोर्टर अजित कुमार ने छात्रों से मिल उनकी समस्या को बारीकी से जानने का प्रयास किया था…विडियो में देखियें पूरी बातचीत…



[shareaholic app=”recommendations” id=”18820568″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.