Input your search keywords and press Enter.

NDA सहयोगी बन सकते हैं हार की वजह, अमित शाह भी हैं नाराज

Amit Shah bjp bihar election commission
Amit Shah bjp bihar election commission

फाइल फोटो

पटना.न्यूज़ डेस्क.
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह NDA के अपने सहयोगियों (रालोसपा, लोजपा, हम) से खुश नहीं है. पार्टी इनको बिहार चुनाव में अपने संभावित खराब प्रदर्शन का कारण मान रही है.

एक हिंदी न्यूज़ पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी को लग रहा है कि उसकी सहयोगी पार्टियों ने न सही तरीके से टिकटों का बंटवारा किया और न ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए जरुरी कोशिश की है. इस तमाम घटनाक्रम से शाह भी खुश नहीं थे और उन्होंने इस मसले को केंद्रीय मंत्री के साथ भी उठाया था.

दरअसल पिछले दिनों कई मौकों पर NDA सहयोगियों की आपसी कलह खुलकर सामने आई है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने खुलेआम आरोप लगाया था कि दरभंगा में बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद और उनके सहयोगी विपक्षी पार्टियों से पैसे लेकर उम्मीदवार संजय सरावगी के खिलाफ काम कर रहे थे.

Loading...

इसी तरह मुजफ्फरपुर की बोचहा सीट पर भी टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी और लोजपा में मतभेद था. यहां से पहले बीजेपी की बेबी कुमारी को टिकट दिया गया था, लेकिन लोजपा के दबाव में यह सीट छीनकर रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधु को दे दी गई.

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा से गठबंधन के बावजूद उन्हें संतोषजनक कुशवाहा नहीं मिले हैं. कई एनडीए सहयोगियों पर अपने टिकटों को बेचने का आरोप भी लगा. वहीँ वरिष्ठ बीजेपी सांसद आरके सिंह ने भी खुलेआम टिकट देने में धांधली एक आरोप लगाया.

गौरतलब है कि महागठबंधन ने अपने सहयोगियों जदयू, राजद और कांग्रेस के बीच काफी आसानी से सीटों का बंटवारा कर लिया था जबकि NDA को काफी मशक्कत और कई दौर की बातचीत के बाद यह फैसला लेना पड़ा था.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]
[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:”]

Leave a Reply

Your email address will not be published.