Input your search keywords and press Enter.

बृजनाथी हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने पकड़े जाने के बाद जो बताया जान दंग रह जायेंगे

manu maharaj

manu maharaj


वेब डेस्क. बृजनाथी हत्याकांड तो नहीं भूले होंगे आप, इस घटना ने नीतीश सरकार के सुशासन पर सबसे पहला घात किया था. 5 फरवरी को कच्ची दरगाह के पास बृजनाथी की हत्या कुल 11 अपराधियों ने मिलकर कर दी थी. इस घटना का मुख्य आरोपी मुन्ना को पटना पुलिस ने दबोच लिया है. पुलिस से मुठभेड़ के बाद बाहुबली लोजपा नेता बृजनाथी सिंह के हत्यारे मुन्ना सिंह को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

पुलिस ने मुन्ना सिंह को जेठुली घाट से गिरफ्तार किया. नाव से जुठुली घाट पर उतरते ही मुन्ना की नजर पुलिस पर पड़ी और उसने दोनों हाथों से पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. आखिरकार मुन्ना को आत्मसमर्पण करना पड़ा। मुठभेड़ के लिए पहले से तैयार थी पुलिस…

Loading...

मुन्ना ने उस घटना के बारे में सारे सच उगले उसने वह भी बताया. उसने पुलिस को बताया कि बृजनाथी की हत्या की योजना लंबे समय से बनाई जा रही थी. हत्या का मुख्य कारन राजनीतिक वर्चस्व और पारिवारिक मतभेद था. उसने बृजनाथी के सभी दुश्मनों और ड्राईवर सहित कई लोगों को मिला कर एक टीम बनाया फिर इस घटना को अंजाम दिया.

उसने बताया कि बृजनाथी ने उसे मध्याह्न भोजन का टेंडर भी लेने से वंचित कर दिया था. ललन पासवान पर बृजनाथी ने रेप का केस करवा दिया था जो बाद में पैसा लेकर मैनेज हुआ. पीडीएस विक्रेता अजय सिंह हर माह बतौर रंगदारी बृजनाथी को 50 हजार रुपए मासिक दिया करता था. सुनील राय अपने भाई राजू राय की हत्या का बदला लेने के लिए मुन्ना के साथ हुआ.

मुन्ना ने बृजनाथी की हत्या के लिए तीन टीम बनाई थी. एक टीम को मुन्ना और बबलू लीड कर रहा था. दूसरे टीम को भैंसिया और बुलकन लीड कर रहा था. तीसरी टीम को सत्या और सुनील के दिश निर्देश पर काम कर रहा था. मुन्ना ने बताया कि हत्या कन्हाईचक में ही कर दी जाती लेकिन पुलिस की गाड़ी होने के कारण प्लान बदल दिया गया. इसके बाद सेवक चौक पर भी हत्या करने में सफल नहीं हुआ. तब जाकर बृजबिहारी की गाड़ी का पीछा करते हुए अपराधी कच्ची दरगाह आए. वहां अचानक बृजनाथी की गाड़ी के ट्रैक्टर खड़ी हो गई. इसके बाद जैसे ही बृजनाथी गाड़ी से बाहर निकला मुन्ना और बुलकन ने एके 47 से उस पर फायरिंग शुरु कर दी. मुन्ना ने कहा कि उसने अपने एके 47 से बृजनाथी पर लगातार सात गोलियां दागी थी.
साभार: भास्कर

[related_posts_by_tax title=”रिलेटेड न्यूज़:” posts_per_page=”3″]
इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.
[addtoany]

Leave a Reply

Your email address will not be published.