Input your search keywords and press Enter.

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एडमिट कार्ड में सुधार के लिए दिया एक और मौका…

anand kishor
anand kishor

file photo

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शिकायत के आधार पर छात्रों को एक और मौका देने के फ़िराक में है. बोर्ड को ऐसी शिकायतें प्राप्त हुई हैं कि कई अवसर देने के बावजूद शिक्षण संस्थानों के प्रधान द्वारा अपने छात्र-छात्राओं के प्रैक्टिकल परीक्षा हेतु जारी एडमिट कार्ड में दिए गए विवरणी में आवश्यक सुधार नहीं किया गया है.

इस को लेकर श्री आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बताया कि एक अंतिम अवसर देते हुए प्रैक्टिकल परीक्षा हेतु जारी एडमिट कार्ड में आवश्यक सुधार के लिए समिति का पोर्टल www.srsec.bsebbihar.com कल दिनांक 06.01.2018 से 08.01.2018 तक खुला रहेगा.

Loading...

छात्र-छात्राओं के विवरणी में सुधार करने हेतु समिति द्वारा कई अवसर प्रदान किया गया, फिर भी कई संस्थानों के प्रधान द्वारा सुधार नहीं करना घोर लापरवाही है.

इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा, 2018 के प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड में छात्र-छात्राओं के विवरणी में आवश्यक सुधार करने की जिम्मेवारी संस्थान के प्रधान की है. ऐसे में यदि किसी भी छात्र-छात्रा के एडमिट कार्ड में दिया गया विवरणी त्रुटिपूर्ण रह जाता है, तो इसकी पूरी जवाबदेही संस्थान के प्रधान की होगी और उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी.

इसके अतिरिक्त, सम्बन्धित संस्थान की मान्यता रदद् करने पर भी विचार किया जा सकता है. अतः संस्थानों के प्रधान अगले तीन दिनों तक अपने छात्र-छात्राओं के विवरणी में आवश्यक सुधार कर लें.


इस न्यूज़ को शेयर करे तथा कमेंट कर अपनी राय दे.
[shareaholic app=”share_buttons” id=”18820564″]

Leave a Reply

Your email address will not be published.